वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के चिस्दा गांव में कुएं की सफाई करते समय जहरीली गैस के रिसाव से एक युवक की मौत हो गई. घटना से गांव में सनसनी फैल गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और मृतक को कुएं से बाहर निकाला. यह मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार, चिसदा का रहने वाला केशव प्रसाद पटेल मंगलवार को अपने घर के आंगन में स्थित 40 फीट गहरे कुएं की सफाई के लिए उतरा था. वह कुएं से मरे हुए मेढ़कों को बाहर निकाल रहा था, तभी अचानक वह कुएं के अंदर लापता हो गया. इस घटना के समय घर में केवल उसकी भाभी मौजूद थी, जबकि परिवार के अन्य सदस्य खेत में काम कर रहे थे.

केशव के देर तक बाहर न आने पर भाभी ने परिवार के लोगों को जानकारी दी. जिसके बाद परिजन घर लौटे और कुएं से गैस रिसाव की बदबू के कारण पचपेड़ी पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने तुरंत एसडीआरएफ की टीम को बुलाया. एसडीआरएफ की टीम ने गैस रिसाव से बचाव किट का उपयोग कर कुएं में कांटेदार रस्सी डालकर केशव की खोजबीन की. काफी मशक्कत के बाद उसकी लाश बरामद की गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच की जा रही है.