Magal Gochar 2024 : मंगल देव को ज्योतिष शास्त्र में मेष व वृश्चिक राशि का स्वामी कहा जाता हैं. फिलहाल मंगल ग्रह रोहिणी में गोचर कर रहे हैं. आज 16 अगस्त को रोहिणी नक्षत्र से निकलकर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इस नक्षत्र में मंगल देव 5 सितंबर तक रहेंगे. मंगल देव के नक्षत्र परिवर्तन से चार राशियों को आर्थिक लाभ होगा. इसके बाद 6 सितंबर को मंगल देव मृगशिरा नक्षत्र से निकलकर आर्द्रा नक्षत्र में गोचर करेंगे. मंगल देव रोहिणी नक्षत्र में 20 दिन रहेंगे. इस दौरान मंगल देव राशि परिवर्तन भी करेंगे.

आज मंगल देव अपने राशि के स्वामीव्यवस्थित (Magal Gochar 2024)

  • वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मंगल नक्षत्र परिवर्तन शुभ फलदायी साबित होगा. इस अवधि में आपके अटके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में बड़ी जिम्मेदारी या नए प्रोजेक्ट के लीड बन सकते हैं. नए सोर्स से धन आगमन होने का योग बन रहा है. व्यापारियों को अच्छा धन मिलेगा. इस अवधि में आपको कोई सपना पूरा हो सकता है.
  • कुंभ राशि के लोगों को मंगल नक्षत्र परिवर्तन से आर्थिक लाभ होगा. इस अवधि में आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. मेहनत का पूरा फल मिलेगा.  रिश्ते में सुधारहोगा. व्यापारिक सफलता मिलने के योग हैं. नौकरी पेशा में तरक्की मिलने के संकेत हैं.
  • वृषभ राशि वालों के लिए मंगलदेव का नक्षत्र परिवर्तन शुभ फल देने वाला है. मंगल नक्षत्र परिवर्तन के प्रभाव से आपको काम धंधे,  रोजगार में तरक्की मिलेगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कड़ी मेहनत का लाभ मिलेगा. आर्थिक रूप से आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. घर में उत्सव सा माहौल रहेगा.
  • मिथुन राशि वालों के लिए मंगल का नक्षत्र परिवर्तन लाभकारी रहने वाला है. मंगलदेव की कृपा से आपको किस्मत का साथ मिलेगा. निवेश का अच्छा रिटर्न मिलेगा. बिजनेस में विस्तार का मौका मिलेगा. इस दौरान बड़े-बुजुर्ग की सलाह काम आएगी.