छत्रपति संभाजीनगर. महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले के सरकारी स्कूल में मिड डे मील में बिस्किट खाने के बाद 253 स्कूली छात्रों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इनमें से 9 छात्रों की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. बिस्किट खाने के बाद छात्रों को पेट में दर्द, उल्टी और बुखार होने लगा, जिससे स्थिति गंभीर हो गई.

यह घटना जिले के पैठन तालुका के केकट जलगांव स्थित जिला परिषद स्कूल की है, जहां बीते दिन शनिवार को दिन स्कूल में बच्चों को बिस्किट वितरित किए गए थे. बिस्किट खाने के बाद छात्रों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिनमें बुखार और उल्टी शामिल हैं. लगातार छात्रों की तबीयत बिगड़ने के बाद यह जानकारी सामने आई है कि मिड-डे में दिया गया बिस्किट खराब था, जिसकी वजह से बच्चों की तबीयत खराब हो गई.

अधिक गंभीर हालत वाले छात्रों को पचोड़ के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, 9 छात्रों को दो एम्बुलेंस के माध्यम से छत्रपति संभाजीनगर के सरकारी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. वहां उनका इलाज जारी है और कुछ छात्रों की हालत अब भी नाजुक बताई जा रही है.