Delhi Premier League 2024: आईपीएल की तर्ज पर ही दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला सीजन खेला जा रहा है. इस लीग में ऋषभ पंत, इशांत शर्मा जैसे स्टार खेल रहे हैं. जानिए पहले मैच में क्या-क्या हुआ…

Delhi Premier League 2024: दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो गया है. 17 अगस्त को ओपनिंग मैच हुआ, जिसमें साउथ दिल्ली सुपरस्टार और पुरानी दिल्ली 6 की टीमें आमने-सामने थीं. यह मैच रोमांचक हुआ, जिसमें ऋषभ पंत की कप्तानी वाली पुरानी दिल्ली की टीम को हार मिली, जबकि आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले आयुष बदोनी की टीम 3 विकेट से जीतने में सफल रही. इस मुकाबले में काफी कुछ घटा. सबसे ज्यादा चर्चा ऋषभ पंत की रही. वहीं दूसरे नंबर पर आयुष बदोनी ने बढ़िया कप्तानी की और बल्ले से तबाही मचाई.

सबसे पहले बात ऋषभ पंत की

इस मैच में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत ने पहले बैटिंग में 32 गेंदों पर 35 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था. बाद में उन्होंने अपनी टीम के लिए आखिरी ओवर फेंका. पहली ही गेंद पर सिंगल लेकर विपक्षी टीम ने जीत हासिल कर ली, क्योंकि आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन ही चाहिए थे. पंत ने लेग स्पिन बॉलिंग की.

जानें पंत की टीम का कैसा रहा प्रदर्शन

पंत की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 197 रन बनाए थे. टीम के लिए ओपनर अर्पित राणा ने 41 गेंदों पर 59 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी. उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के भी निकले. फिर पंत ने 35 रन बनाए. ललित यादव ने चौथे नंबर पर आकर 34 जबकि 5वें नंबर पर आए वंश बेदी ने 19 गेंदों पर 47 रन ठोककर टीम को 200 के पास पहुंचाया. अब बारी चेज की थी, जो आयुष बदोनी की टीम को करना था.

गंभीर के चेले ने कूटे 6 छक्के

आयुष बदोनी की कप्तानी वाली साउथ दिल्ली की टीम ने तूफानी अंदाज में शुरुआत की. ओपनर प्रियांस आर्या ने 30 गेंदों पर 57 जबकि दूसरे ओपनर सार्थक रॉय ने 26 गेंदों पर 41 रन कूटे. दोनों के बीच बढ़िया साझेदारी हुई. फिर तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए कप्तान बदोनी ने महज 29 गेंदों पर 57 रन कूट डाले. उनके बल्ले से 1 चौका और 6 छक्के निकले. ये वही बदोनी हैं, जिन्होंने आईपीएल में LSG के लिए कई यादगार पारियां खेलीं. उन्हें गंभीर की खोज कहा जाता है. आयुष बदोनी की कप्तानी वाली टीम ने 19.1 ओवरों में 7 विकेट खोकर 198 रन चेज कर दिए.