Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन सनातन धर्म का एक महत्वपूर्ण पर्व है, जो भाई-बहन के प्यार भरे रिश्ते का प्रतीक है. यह त्यौहार भाई-बहन के बीच के पवित्र बंधन और प्यार का प्रतीक है. हिंदू पंचांग के अनुसार, आज 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.

सीएम योगी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, “भाई-बहन के अगाध स्नेह एवं अटूट विश्वास के प्रतीक, महापर्व रक्षाबंधन की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व अनंत शुभकामनाएं! यह पर्व आप सभी के जीवन में सौभाग्य लाए, समाज में सद्भाव, सौहार्द व सहयोग की भावना और अधिक सशक्त हो, प्रभु श्री राम से यही प्रार्थना है.”

वहीं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी X पर पोस्ट किया है. उन्होंने कहा, ”भाई-बहन के असीम प्रेम, अटूट विश्‍वास एवं समर्पण के प्रतीक पावन पर्व रक्षाबंधन की समस्‍त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह पावन पर्व सभी के जीवन में प्रेम व मान-सम्‍मान और खुशियों की वृद्धि करें.”

Free Roadways Service

Raksha Bandhan 2024: गौरतलब है कि सीएम योगी ने महिलाओं को रक्षा बंधन पर पर तोहफा भी दिया है. 19 व 20 अगस्त को सभी महिलाएं मुफ्त बस यात्रा कर सकेंगी. इसको लेकर शासन ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. इसके साथ ही अधिक कार्य करने वाले चालकों व परिचालकों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: CM धामी ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं, जानिए बहनों के लिए क्या दिया खास संदेश?

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक