Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों ब्रेक पर है. वह आखिरी बार टी20 विश्‍व कप 2024 में खेलते हुए नजर आए थे। इससे बाद से ही वह आराम कर रहे हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उनकी वापसी हो सकती है। इस बीच बुमराह का एक मीडिया इंटरव्यू वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें क्रिकेट का कौनसा सा फॉर्मेट सबसे ज्यादा पसंद है, इतना ही नहीं उन्‍होंने यह भी बताया कि उनका फेवरेट कप्तान कौन है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा तीनों ही खिलाड़ियों की कप्तानी में मैच खेला है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू विराट कोहली की कप्तानी में किया था, वहीं पहला वनडे और टी20 मैच उन्होंने एमएस धोनी के अंडर खेला था। वहीं अब रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे है। बुमराह ने बताया कि इन तीनों दिग्गजों की कप्तानी में उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। जब उनके उनके फेवरेट कप्तान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। जी हां, बूम-बूम ने इस सवाल के जवाब में ना तो विराट कोहली और एमएस धोनी का नाम लिया और ना ही रोहित शर्मा का।

बुमराह ने जवाब देते हुए कहा, “मेरा पसंदीदा कप्तान हमेशा से मैं ही रहा हूं। मैंने कुछ मैचों में कप्तान की है। जाहिर है कि कई महान कप्तान भी हैं, लेकिन मैं अपना नाम ही लूंगा।”

जसप्रीत बुमराह ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को महान कप्तान बनाने वाली कौन सी बातें हैं। उन्होंने खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें बहुत सुरक्षा दी और उन्हें अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा था। विराट कोहली एक ऊर्जावान कप्तान हैं और उन्होंने टीम को फिटनेस को और अधिक गंभीरता से लेने के लिए प्रेरित किया। दूसरी ओर, रोहित शर्मा एक ऐसे कप्तान हैं जो अपने खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति रखते हैं और उनकी भावनाओं को समझते हैं।

बतौर कप्‍तान बुमराह का प्रदर्शन

गौरतलब है कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2022 में टेस्ट में कप्तानी की थी, जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत मिली है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक