Women’s T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है, आए दिन हिंसा और लूटपाट की खबरे सामने आ रही है, इस बीच बांग्लादेश के मौजूदा हालत को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने महिला टी20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित करने की घोषणा की है। यह टूर्नामेंट अब 3 से 20 अक्टूबर के बीच दुबई और शारजाह में आयोजित होगा। इसमें भारत और बांग्लादेश समेत कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “यह बांग्लादेश के लिए महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी न कर पाना बेहद निराशाजनक है, क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसे एक यादगार आयोजन बनाने की पूरी तैयारी की थी।”

हीली ने भी उठाए थे सवाल

हाल ही में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलिसा हीली ने भी बांग्लादेश में टूर्नामेंट के आयोजन को गलत ठहराया था। हीली ने कहा था कि ऐसे हालात में बांग्लादेश पर टूर्नामेंट का बोझ डालना सही नहीं होगा और वहां के संसाधनों को ऐसे वक्त में स्थानीय जनता से छीनना गलत होगा। उन्होंने साथ ही कहा था कि मौजूदा परिस्थितियों में बांग्लादेश के सामने क्रिकेट से ज्यादा अहम चुनौतियां हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक