Shukra Nakshatra Gochar 2024 : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को सुखों का कारक माना जाता है. कुंडली में शुक्र मजबूत होने से जातक को जीवन में हर प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है. साथ ही धन अभाव नहीं होता है. शीघ्र विवाह के लिए कुंडली में शुक्र मजबूत करने की सलाह देते हैं. वर्तमान समय में शुक्र देव मघा नक्षत्र में हैं और 22 अगस्त को शुक्र सूर्य के ही नक्षत्र उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही शुक्र 25 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

शुक्रदेव का 22 अगस्त 2024 को शाम 8 बजकर 7 मिनट पर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश होगा. यह 2 सितंबर 2024 तक रहने वाले हैं.बता दें कि उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से 12वां नक्षत्र माना जाता है. इस नक्षत्र के स्वामी सूर्य है. शुक्र के सूर्य की राशि और नक्षत्र में होने के कारण कई राशियों को दोगुना लाभ मिलने वाला है. सूर्य को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का स्वामी कहा जाता है और ये ग्रह पिता, आत्मविश्वास, सुख समृद्धि का कारक है. वहीं शुक्र को प्रेम, धन, वैभव और आकर्षण का कारक कहा जाता है. ऐसे में  जब शुक्र सूर्य के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे तो कई राशियों पर इसका पॉजिटिव असर पड़ेगा.

वृषभ राशि (Shukra Nakshatra Gochar 2024)

शुक्रदेव के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में जाने से वृषभ पर अच्छा असर पड़ेगा. रुके हुए काम बनेंगे. काम धंधे में लाभ होगा, जीवन में खुशियां आने वाली हैं और धन का संचय करने में कामयाब होंगे. इस दौरान दांपत्य जीवन भी बेहतर रहेगा और धन धान्य में इजाफा होगा.

कुंभ राशि

शुक्रदेव के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश से कुंभ राशि के जातकों के लिए भी फायदा हो रहा है. करियर और नौकरी में लाभ की संभावना बन रही है. नए ऑफर मिल सकते हैं. प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बनेंगे. व्यापार में भी लाभ होगा. घर में धन संपत्ति का योग बन रहा है और रुका हुआ धन मिलने के आसार बन रहे हैं.

मीन राशि

शुक्रदेव  के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश के चलते मीन राशि के लोगों की भी बल्ले बल्ले होने वाली है. कहीं से अचानक धन का लाभ योग बन रहे हैं. पैसों की दिक्कत खत्म होगी. करियर और नौकरी के क्षेत्र में लाभ के संकेत मिल रहे हैं. इंक्रीमेंट के साथ साथ प्रमोशन के भी योग है. परिवार में अच्छा समय बीतेगा.