Zomato Paytm Business Deal : ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो पेटीएम के एंटरटेनमेंट और टिकटिंग बिजनेस को 2,048.4 करोड़ रुपये में खरीदेगी. फूड डिलीवरी सेक्टर की यह दिग्गज कंपनी ‘गोइंग-आउट’ सेगमेंट में अपनी मौजूदगी बढ़ाना चाहती है.

वहीं, संकटग्रस्त फिनटेक दिग्गज पेटीएम अपनी कोर फाइनेंशियल सर्विसेज ऑफरिंग पर फोकस करना चाहती है. दोनों कंपनियों ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि 21 अगस्त (बुधवार) को जोमैटो और पेटीएम के बोर्ड ने कैश ट्रांजैक्शन को मंजूरी दे दी है.

जोमैटो के शेयर ने एक साल में दिया 189.44% रिटर्न (Zomato Paytm Business Deal)

जोमैटो का शेयर आज 1.27% की गिरावट के साथ 259.77 रुपये पर बंद हुआ. अब इस खबर की वजह से कल कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है. कंपनी के शेयर में पिछले एक महीने में 17.19%, 6 महीने में 63.74% और एक साल में 189.44% की तेजी देखने को मिली है. वहीं, इस साल अब तक जोमैटो के शेयर में 108.65% से ज्यादा की तेजी आ चुकी है.

जोमैटो ने नया ‘डिस्ट्रिक्ट’ ऐप लॉन्च करने की घोषणा की

इस महीने की शुरुआत में जोमैटो ने ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम से नया ऐप लॉन्च करने की घोषणा की. यह ऐप ‘गोइंग-आउट’ बिजनेस को डाइनिंग और टिकटिंग (फिल्में और इवेंट) के साथ जोड़ता है. यह ऐप कंपनी की मुख्य फूड डिलीवरी सेवाओं और हाइपर कॉमर्स से आगे एक बड़ा विस्तार है.

जोमैटो के सीईओ ने शेयरधारकों को लिखे पत्र में इस फैसले के बारे में बताया

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयरधारकों को लिखे पत्र में इस फैसले के बारे में बताया. जोमैटो ने लाइफस्टाइल सेवाओं की सीरीज में कदम रखा है.

कंपनी मूवी-स्पोर्ट्स टिकटिंग जैसी सेवाओं को एक प्लेटफॉर्म पर लाएगी

कंपनी डाइनिंग आउट, मूवी, स्पोर्ट्स टिकटिंग, लाइव परफॉर्मेंस, शॉपिंग और स्टेकेशंस जैसी कई सेवाओं को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाना चाहती है.

जोमैटो के लिए यह सेगमेंट 500 मिलियन डॉलर से ज्यादा एनुअलाइज्ड ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (GOV) के रन-रेट पर चल रहा है और पहले से ही मुनाफे में है.

पेटीएम के इस कारोबार ने वित्त वर्ष 24 में 297 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया

इस बीच, पेटीएम के संयुक्त मनोरंजन टिकटिंग कारोबार ने वित्त वर्ष 24 में 297 करोड़ रुपये का राजस्व और 29 करोड़ रुपये का समायोजित EBITDA हासिल किया है.