T20 World Cup 2024: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 3 खास लोगों को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का क्रेडिट दिया है. रोहित की इस लिस्ट में विजेता टीम का कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं रहा.

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। भारत का 2007 के बाद यह दूसरा टी20 विश्व खिताब था। टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद रोहित ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने करियर का अंत भी कर दिया था। इस बात को करीब 2 महीने होने वाले है, श्रीलंका दौरे के बाद मौजूदा समय में टीम इंडिया के खिलाड़ी रेस्ट पर है। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने तीन दिग्गजों को वर्ल्ड कप जीतने का क्रेडिट दिया. लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि रोहित की इस लिस्ट में विराट कोहली, सूर्यकुमार या जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं है।

बता दें कि CEAT क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स में रोहित शर्मा को मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खिताब से नवाज़ा गया था। लाजवाब बैटिंग और शानदार कप्तानी के लिए रोहित शर्मा को यह अवॉर्ड दिया गया। रोहित ने इसी दौरान यह बयान दिया।

‘मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली’

रोहित ने कहा कि इस टीम को बदलना और आंकड़ों, परिणामों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करना, यह सुनिश्चित करना मेरा सपना था कि हम ऐसा माहौल बनाएं जहां लोग मैदान पर जाकर ज्यादा सोचे बिना खुलकर खेल सकें। इसी की जरूरत थी। मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली जो असल में जय शाह, राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर हैं। मैंने जो किया वह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था और निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों को नहीं भूलना चाहिए जो अलग-अलग समय पर आए और टीम को वह हासिल करने में मदद की जो हमने हासिल किया।

‘विश्व कप जीतने का अहसास शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता’

रोहित ने कहा कि विश्व कप जीतने कुछ ऐसा था जिसे कभी भी शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, यह एक ऐसा अहसास था जो हर दिन नहीं आ सकता। जब हमने विश्व कप जीता, तो हम सभी के लिए उस पल का आनंद लेना महत्वपूर्ण था, जिसे हमने काफी अच्छी तरह किया और हमारे साथ जश्न मनाने के लिए हमारे देश को भी धन्यवाद। जितना यह हमारे लिए मायने रखता था, उतना ही यह पूरे देश के लिए भी मायने रखता था। इसे वापस घर लाना और यहां सभी के साथ जश्न मनाकर बहुत अच्छा लगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक