शिवम मिश्रा, रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के पहले गुरुवार को भाजपा के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन राजधानी रायपुर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि अमित शाह के दौरे से प्रदेश में विकास की गति बढ़ेगी। उन्होंने कांग्रेस के ईडी दफ्तर को घेरने समेत अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात कही। बता दें कि नबीन गृह मंत्री शाह के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेंगे। वे संगठन की बैठक लेंगे, जिसमें भाजपा के सदस्यता अभियान समेत कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा करेंगे।

भाजपा प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री का दौरा देश और प्रदेश के विकास और सुरक्षा के मद्देनजर रहता है। हमारे मुख्यमंत्री और राज्य सरकार बड़े पैमाने पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है। केंद्रीय गृहमंत्री शाह राज्य के विकास और शांति के लिए विभागीय बैठक लेंगे। वे छत्तीसगढ़ के पड़ोसी 7 राज्यों के डीजीपी और मुख्य सचिव की बैठक लेंगे। प्रदेश में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान की समीक्षा की जाएगी। निश्चित रूप से उनके दौरे से प्रदेश में विकास की गति बढ़ेगी।

प्रदेश प्रभारी नबीन ने भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है। हम पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रहे हैं। पूरे देश में अलग-अलग स्तर पर वर्कशॉप की जा रही है। हम एक-एक कार्यकर्ता को नए सदस्य जोड़ने की ज़िम्मेदारी देंगे। सितंबर के पहले सप्ताह से सदस्यता अभियान शुरू होने वाला है। प्रदेश, जिला और मंडल स्तर तक वर्कशॉप कर तैयारी की जा रही है। इस बार पूरे देश में बड़े लक्ष्य के साथ बीजेपी नए सदस्य बनाएगी।

प्रदेश प्रभारी नबीन ने कांग्रेस के ईडी दफ्तर घेराव को लेकर कहा कि कांग्रेस डर में घेराव कर रही है। कांग्रेस चोर मचाए शोर की कहावत पर ठीक बैठ रही है। प्रदेश में कांग्रेस ने शराब घोटाला, कोयला घोटाला, महादेव सट्टा घोटाला बड़े पैमाने पर किया है। कांग्रेस राहुल गांधी को बचाने के लिए जो खेल खेल रही है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी ने देश की संपत्ति को अपने नाम करने का काम किया है। इस मामले पर मां और बेटे चार्जशीटेड है, किसी को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर कहा कि प्रदेश को आग झोंकने का गंदा खेल कांग्रेस ने किया है। प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है। कांग्रेस के तथाकथित लोगों ने पूरे घटना को नेतृत्व किया है।

उन्होंने महादेव सट्टा की सीबीआई जांच को लेकर कहा कि कांग्रेस ने ऐसे कई खेल खेले हैं। देखते रहिए अभी और कितनी जांच खुलेगी। दोषियों को जेल भेजा जाएगा। प्रदेश प्रभारी नबीन ने निगम-मंडलों की नियुक्तियों पर कहा कि हम जल्द नियुक्तियां करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं की अपेक्षा संतुष्ट होगी।