Zerodha Kite Privacy Mode :  ब्रोकरेज फर्म जीरोधा ने अपने ट्रेडिंग और निवेश प्लेटफॉर्म काइट में ‘प्राइवेसी मोड’ नामक एक नया फीचर जोड़ा है. कंपनी का दावा है कि यह नया फीचर ट्रेडर्स को ध्यान भटकाने और ओवरट्रेडिंग से बचने में मदद करने के लिए बनाया गया है.

प्राइवेसी मोड फीचर काइट यूजर्स को रियल-टाइम प्रॉफिट और लॉस (P&L) वैल्यू छिपाने की सुविधा देता है, जिससे वे अपने अकाउंट में दिन-प्रतिदिन के उतार-चढ़ाव से प्रभावित हुए बिना अपनी ट्रेडिंग रणनीति पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. प्राइवेसी मोड आपकी स्क्रीन को दूसरों के साथ शेयर करते समय भी उपयोगी है, क्योंकि यह वित्तीय जानकारी को छिपाता है.

यह फीचर जल्द ही काइट ऐप में भी आएगा (Zerodha Kite Privacy Mode)

जीरोधा ने कहा कि नया प्राइवेसी फीचर अभी केवल काइट वेबसाइट पर ही जोड़ा गया है. जल्द ही यह फीचर काइट ऐप में भी जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही जीरोधा ने कहा कि वे निवेशकों के लिए और अधिक वॉचलिस्ट टैब उपलब्ध कराने पर काम कर रहे हैं.

जीरोधा ‘जीरो ब्रोकरेज फ्रेमवर्क’ को खत्म कर सकता है, या फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस (F&O) की ट्रेडिंग फीस बढ़ा सकता है. जीरोधा के सह-संस्थापक और सीईओ नितिन कामथ ने यह संकेत दिया है. बाजार नियामक सेबी के नए सर्कुलर के कारण ऐसा हो सकता है. 

नितिन कामथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- सेबी ने हाल ही में एक सर्कुलर जारी किया है. इसमें कहा गया है कि स्टॉक एक्सचेंज जैसे मार्केट इंफ्रास्ट्रक्चर इंस्टीट्यूशंस (MII) को 2 अक्टूबर 2024 से ‘लेबल के अनुसार’ शुल्क लगाना होगा.