Gautam Adani Family Offices : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी अपने फैमिली ऑफिस के लिए किसी बड़ी वैश्विक कंपनी से ऑडिटर नियुक्त करने की योजना बना रहे हैं. वे सीईओ नियुक्त करने पर भी विचार कर रहे हैं. इसका उद्देश्य अपने कारोबार में पारदर्शिता बढ़ाना है, जैसा कि आमतौर पर सूचीबद्ध कंपनियों के मामले में होता है.

मामले से वाकिफ सूत्रों के मुताबिक, अडानी 8.5 लाख करोड़ रुपये की संपत्तियों की देखरेख करने वाले फैमिली ऑफिस के खातों का ऑडिट करने के लिए छह बड़ी अकाउंटिंग फर्मों में से दो से बात कर रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, फैमिली ऑफिस के वेल्थ मैनेजमेंट में पारदर्शिता लाने के लिए पांच लोगों की एक टीम बनाई जा रही है, जिसका नेतृत्व सीईओ और चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर करेंगे.

यह टीम पहले ग्रुप के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) जुगेशिंदर सिंह को रिपोर्ट करेगी. बाद में गौतम अडानी को रिपोर्ट करेगी. अभी तक अडानी परिवार के दो वेल्थ ऑफिस ग्रुप कंपनियों के सीएफओ की मदद से अनौपचारिक रूप से चलाए जा रहे थे.

छवि सुधारने का प्रयास, इससे विश्वसनीयता मजबूत होगी (Gautam Adani Family Offices)

माना जा रहा है कि ऑडिटर नियुक्त करने की अडानी की योजना हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद अपनी छवि सुधारने और विश्वसनीयता मजबूत करने की रणनीति है. पारदर्शिता बढ़ने से समूह की विश्वसनीयता भी बढ़ेगी, जिसका फायदा समूह को होगा. खास तौर पर तब जब गौतम अडानी वैश्विक विस्तार के लिए निवेशकों को आकर्षित करने में व्यस्त हैं.