Reliance AGM Meeting Date : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 47वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 29 अगस्त को होगी. निवेशक तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आरआईएल की एजीएम का इंतजार कर रहे हैं.

जेएम फाइनेंशियल ने कहा, ‘रिलायंस की एजीएम से मुख्य उम्मीदें खुदरा और डिजिटल व्यवसायों की लिस्टिंग के लिए समयसीमा और ओ2सी व्यवसाय में संभावित रणनीतिक हिस्सेदारी बिक्री पर अपडेट हो सकती हैं.

पब्लिक लिस्टिंग पर जियो की कीमत 112 बिलियन डॉलर हो सकती है

जेफरी ने हाल ही में एक नोट में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के दूरसंचार व्यवसाय, रिलायंस जियो इन्फोकॉम (जियो) की कीमत पब्लिक लिस्टिंग पर 112 बिलियन डॉलर हो सकती है.

ओ2सी व्यवसाय पर, बीओबी कैपिटल मार्केट्स ने कहा कि आरआईएल की वार्षिक रिपोर्ट में बड़े पैमाने पर बाहरी बाजार परिवर्तनों के बारे में बात की गई है, जो यह दर्शाता है कि भविष्य में बड़े ओ2सी निवेश पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

2024 की एजीएम में नए ऊर्जा कारोबार पर अपडेट की निगरानी की जाएगी

जेएम फाइनेंशियल ने कहा, ‘नए ऊर्जा कारोबार में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति, परियोजनाओं के चालू होने की समयसीमा और ऐसी परियोजनाओं से होने वाली आय की संभावनाओं के बारे में किसी भी जानकारी पर बारीकी से नज़र रखी जाएगी.’

आरआईएल ने 2022 की अपनी एजीएम में नए ऊर्जा में 75,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की. 2023 की अपनी एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा था कि आरआईएल अपनी प्रतिबद्ध पूंजी का इस्तेमाल नई ऊर्जा विनिर्माण प्रणाली बनाने में करेगी.