स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज चल रही है, जहां 4 टेस्ट मैच की सीरीज जारी है. सीरीज में दो मुकाबले हो चुके हैं, और अभी दोनों ही टीम 1-1 से बराबरी पर हैं. सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जो पर्थ में खेला गया. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की और पहली पारी में शानदार शतक लगाया. इसका फायदा ये मिला कि विराट कोहली को आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में कई अंक का फायदा मिला.  टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली पहले ही नंबर वन पर थे. इस शतक के साथ अपने प्वाइंट्स में और बढ़ोत्तरी कर ली.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप- 5 बल्लेबाज

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग जारी हो गई है. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर वन पर काबिज हैं. 934 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ कोहली नंबर एक पर काबिज हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन 915 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. स्टीवन स्मिथ 892 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं. चेतेश्वर पुजारा 816 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं, और जो रूट 807 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 गेंदबाज

आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों में टॉप-5 में एक ही गेंदबाज शामिल है. रविंन्द्र जडेजा पांचवें नंबर पर जारी हैं. साउथ अफ्रीका के कैगिसो रबादा 882 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 874 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. साउथ अफ्रीका के वर्नन फिलैंडर 826 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास 821 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं, और रविंन्द्र जडेजा 796 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

टॉप-5 टेस्ट ऑलराउंडर

आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 ऑलराउंडर में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 416 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. रविंन्द्र जडेजा 384 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वर्नन फिलैंडर 370 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं, और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 366 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं, और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 342 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं.