Shaheen Afridi Son Name: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पिता बन गए हैं. उनकी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया है.

Shaheen Afridi Son Name: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बॉलर शाहीन अफरीदी पिता बन गए हैं. शनिवार को उनकी पत्नी अंशा ने बेटे को जन्म दिया. अंशा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बेटी हैं.

शाहीन बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेल रहे हैं. उन्हें मैदान पर ही यह खुशखबरी मिली. बेटे के जन्मदिन की खुशी को उन्हें अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया. शाहीन ने मुकाबले के चौथे दिन बांग्लादेश के हसन महमूद का विकेट लिया और ऐसे जश्न मनाया जैसे वो अपने बेटे को गोद में ले रहे हों. जश्न मनाते हुए शाहीन का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट ने ‘एक्स’ पर शेयर किया है.

शाहीन और अंशा अफरीदी ने साल 2021 में सगाई की थी. फिर 2 साल के बाद दोनों का फरवरी 2023 में निकाह हुआ था. दोनों परिवार एक निजी समारोह में शामिल हुए थे. करीब एक हफ्ते तक शादी का जश्न मनाया गया था. अब इस कपल के यहां नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है.

शाहीन अफरीदी के बेटे का क्या नाम?

शाहीन और अंशा ने अपने बेटे का नाम अली यार रखा है.

कौन हैं शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज हैं. मौजूदा दौर में वो टीम के पेस अटैक को लीड करते हैं. साल 2018 में डेब्यू करने वाले शाहीन ने बहुत कम समय में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. डेब्यू के बाद से ही वो लगातार खेल रहे हैं. अब तक वो टेस्ट और वनडे में 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं, वहीं टी20 में विकेट की सेंचुरी लगाने से 4 कदम दूर हैं. वो अपनी कप्तानी में 2022 और 2023 में लाहौर कलंदर्स को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का खिताब दिला चुके हैं.

शाहीन अफरीदी का क्रिकेट करियर कैसा रहा?

टेस्ट- 30 मैचों की 51 पारियों में 115 विकेट.
वनडे- 53 वनडे में 104 विकेट लिए हैं.
टी20- 70 मैचों में 96 विकेट चटकाए हैं.