ICC New Chairman : बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह को आईसीसी का नया चेयरमैन बनाया गया है. वो दिसंबर 1 से पदभार संभालेंगे. जानिए इस दिग्गज की पर्सनल लाइफ के बारे में…

इस वक्त अगर कोई नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है तो वो जय शाह हैं. उन्हें 24 अगस्त को आईसीसी का नया चेयरमैन बनाया गया है. 1 दिसंबर से वो चार्ज लेंगे. वे निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं. यानी उनके खिलाफ किसी ने भी आवेदन नहीं किया था. बीसीसीआई के सचिव रहते हुए जय शाह ने अपनी एक अलग पहचान बनाई, जिसके बाद वो अब अध्यक्ष बने. उनके नाम आईसीसी का सबसे युवा चेयरमैन बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. महज 35 साल की उम्र में वो यहां तक पहुंचने वाले पहले शख्स हैं, उनसे पहले जितने भी लोग इस कुर्सी पर बैठे उनकी उम्र 55 साल प्लस थी. जानिए उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में….

कॉलेज फ्रेंड से शादी की (ICC New Chairman)

जय शाह की पर्सनल लाइव पर नजर डालें तो उन्होंने अपनी दोस्त ऋषिता पटेल से शादी की है. दोनों कॉलेज के बढ़िया फ्रेंड हैं. ऋषिता के पापा का नाम गुणवंतभाई पटेल हैं, जो एक बिजनेसमैन हैं. जय शाह ने 10 फरवरी 2015 में  ऋषिता से शादी की थी, उनके यहां 2 बेटियां भी हैं.

निरमा यूनिवर्सिटी से बीटेक कंप्लीट किया

जय शाह का जन्म 22 सितंबर 1988 में हुआ था. जय शाह के पिता अमित शाह भाजपा के बड़े नेता हैं.
जय शाह ने गुजरात से अपनी एडुकेशन पूरी की है. 12वीं के बाद निरमा यूनिवर्सिटी से बीटेक कंप्लीट किया.

कितने करोड़ के मालिक हैं जय शाह?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जय शाह की कुल संपत्ति 125 से 150 करोड़ के बीच है. उनकी कुसुम फिनसर्व नामक कंपनी में जय शाह की करीब 60% हिस्सेदारी बताई जाती है. इससे पहले जय शाह टेंपल एंटरप्राइज के डायरेक्टर भी थे, जो 2016 में बंद हो गई थी. अपने बिजनेस की वजह से जय शाह करोड़ों की नेटवर्थ बनाने में सफल रहे हैं.