Amitabh Bachchan Swiggy : बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस ने फूड डिलीवरी और क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्विगी में माइनॉरिटी स्टेक्स खरीद लिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चन परिवार ने यह स्टेक्स कंपनी के कर्मचारियों और शुरुआती निवेशकों से खरीदे हैं. हालांकि, इस डील की रकम का खुलासा अभी नहीं किया गया है.

आधिकारिक बयान का इंतजार (Amitabh Bachchan Swiggy)

जब स्विगी से इस बारे में जानकारी मांगी गई तो कंपनी ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. वहीं, बिग बी ने भी इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

क्विक कॉमर्स इंडस्ट्री में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी

बच्चन परिवार ने यह निवेश ऐसे समय किया है, जब क्विक कॉमर्स इंडस्ट्री में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ रही है. इस साल अप्रैल में स्विगी को नए इक्विटी शेयरों और पब्लिक ऑफरिंग के लिए ऑफर सेल के जरिए 10,414 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिली थी.

हाल ही में फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के शेयरों में भी लगातार तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर जुलाई 2021 में बाजार में लिस्ट हुए थे, तब से अब तक इनमें 200 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ चुकी है. इसी बीच, जोमैटो की सफलता से उत्साहित बच्चन परिवार ने स्विगी में यह हिस्सेदारी खरीद ली है.

‘कल्कि’ में अश्वत्थामा के रोल में दिखे थे

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ फिलहाल ‘केबीसी’ के 16वें सीजन को होस्ट कर रहे हैं. इससे पहले वे फिल्म ‘कल्कि’ में अश्वत्थामा के रोल में नजर आए थे. यह इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.