लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. जिसमें उन्होंने विकास कार्यों, कानून व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान सीएम ने कानपुर नगर के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की. उन्होंने निर्देश दिया कि हर विभाग अपनी कार्य प्रणाली में नवाचार का प्रयोग करे. साथ ही सीएम ने नागरिकों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने का भी निर्देश दिया है.

सीएम ने स्थानीय स्तर पर इन समस्याओं का तत्काल समाधान कराने के लिए निर्देशित किया. उन्होंने हर विभाग को अपने विभागों में जन सुनवाई करने को भी कहा. साथ ही हर महीने जनपद, ब्लॉक, तहसील स्तर पर कोर ग्रुप की बैठक आयोजित करने के लिए निर्देशित किया.

इसे भी पढ़ें : अब UP होगा डिजिटाइज : लागू होगी e-Office व्यवस्था, फाइल लेट होने पर जिम्मेदारी और जवाबदेही दोनों तय होगी

सीएम ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों का कॉल रिसीव करने का भी निर्देश दिया है. जनप्रतिनिधियों की जनसमस्याओं का निवारण कराने को लेकर भी उन्होंने निर्देश दिया. उन्होंने भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को लेकर भी निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग भ्रष्ट पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करें. भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मियों को तत्काल बर्खास्त करने का निर्देश दिया है. नगर में पेट्रोलिंग और फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने का भी निर्देश दिया.