भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन, जबलपुर और ग्वालियर के बाद अब सागर जिले में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव होगा। सागर में 27 सितंबर को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। वहीं फरवरी 2025 में राजधानी भोपाल में ग्लोबल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित होगा। यह जानकारी प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने दी है।

ये भी पढ़ें: Regional Industry Conclave: MP में आया 8 हजार करोड़ का निवेश, लोगों को मिलेगा रोजगार, जानें मोहन सरकार का पूरा प्लान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि आगामी 27 सितंबर को सागर में हो रही रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव और दुनिया की सबसे बड़ी नदी जोड़ो “केन-बेतवा’’ लिंक परियोजना बुंदेलखंड को समृद्ध बनाने का कार्य करेगी। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव किसी एक जिले या संभाग में ही प्रगति का माध्यम नहीं बल्कि निकटवर्ती अंचल को सम्पन्न और समृद्ध बनाने का विशेष उपक्रम है। इससे क्षेत्र विकास के विविध आयाम हासिल करेगा। बुंदेलखंड की वीरता और शौर्य से पहचान बनी है।

ये भी पढ़ें: MP में अंबानी ने किया करोड़ों का इन्वेस्टमेंट: रिलायंस समूह के उपाध्यक्ष बोले- मध्य प्रदेश देश का मुख्य प्रदेश, निवेश से हजारों को मिलेगा रोजगार

देश-विदेश के प्रतिनिधि होंगे शामिल, आईटी और टेस्कटाईल सेक्टर को बढ़ावा

सीएम मोहन ने कहा कि सागर की रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में देश-विदेश से विभिन्न उद्योग-व्यवसाय क्षेत्रों के विशेषज्ञ और प्रतिनिधि आएंगे। प्रदेश के विभिन्न अंचलों के प्रतिनिधि भी कॉन्क्लेव में शामिल होंगे। इस नाते यह कॉन्क्लेव रीजनल न होकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व की है। उन्होंनेकहा कि आईटी सेक्टर और टेस्कटाइल सेक्टर में ‘युवाओं और बहनों को रोजगार के लिए विशेष प्रोत्साहन’ की नीति लागू की गई है। ऐसी औद्योगिक इकाइयां निरंतर कार्य करें और इनसे युवाओं और महिलाओं को रोजगार मिलता रहे, इस दृष्टि से राज्य सरकार पूर्ण सहयोग करेगी। स्वास्थ्य, खनिज और पर्यटन क्षेत्र में भी नई औद्योगिक इकाइयां प्रारंभ होंगी।

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप ने MP में दो बड़े प्रोजेक्ट का किया ऐलान: करण अडानी बोले- 3500 करोड़ का और निवेश करेगा समूह

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m