Gateway Of India Mumbai: मुंबई घूमने आए पर्यटकों के लिए शॉकिंग खबर है। रविवार को वे गेटवे ऑफ इंडिया देखने के लिए लिए पहुंचने वाले लोगों को मायूसी हाथ लगेगी। सरकार ने यह पर्यटन स्थल लोगों के लिए बंद कर दिया है। रविवार को महाविकास अघाड़ी के आंदोलन के लिए इसे आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के विरोध में आंदोलन हुतात्मा चौक से गेटवे ऑफ इंडिया तक होगा। इसके कारण रविवार सुबह 10.00 बजे से अगले आदेश तक गेटवे ऑफ इंडिया टूरिज्म के लिए नहीं खुलेगा।

राहुल गांधी ने देश के छात्रों-युवाओं से की ये मांग, इन मुद्दों को लेकर की अपील- Rahul Gandhi

दरअसल, कुछ समय पहले सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिर जाने से महाराष्ट्र की सियासत तेज हो गई है. विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (MVA) ने इसको लेकर आंदोलन का ऐलान किया है जो आज (रविवार, 1 सितंबर) को गेटवे ऑफ इंडिया पर होगा।

सरकारी नौकरी से पहले मिली मौतः कांस्टेबल भर्ती के फिजिकल टेस्ट के दौरान 10 अभ्यर्थियों की मौत- Jharkhand Constable Recruitment

आंदोलन के मद्देनजर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. ऐसे में एक दिन के लिए ये ऐतिहासिक स्थल पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि महाविकास अघाड़ी के आज होने वाले ‘जूते मारो’ आंदोलन को अब तक पुलिस की इजाजत नहीं मिली है। महाविकास अघाड़ी के नेता पुलिस की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, अनुमति नहीं मिलने पर भी योजना के मुताबिक आज हुतात्मा चौक और गेटवे ऑफ इंडिया छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के बीच महाविकास अघाड़ी मालवण में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

महाराष्ट्रः गोमांस ले जाने के शक में ट्रेन में बुजुर्ग मुस्लिम यात्री की पिटाई, पीड़ित ने वीडियो जारी कर की ये अपील- Maharashtra Train Viral Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H