रजत शर्मा, इटावा. इटावा रेलवे स्टेशन के बाहर दिन दहाड़े एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के भाई की हत्या कर दी. प्रेमी ने पहले उसके पेट में 8 बार चाकू से वार किया. इसके बाद उसका गला रेत दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. इसमें हत्यारा प्रेमी अपनी प्रेमिका के भाई के शव को घसीटता हुआ सड़क पर ले जाता दिखाई दे रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि युवक अपने प्रेमिका के भाई के साथ पहले मैगी खाई और चाय पी. फिर एक घंटे वहां बैठे रहे. इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी होने लगी. धीरे-धीरे विवाद बढ़ने लगा फिर गुस्से में आकर नीरज मौर्य ने मोनू के पेट पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इसके बाद उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. दुकानदार के रोकने पर वह उस पर भी हमलावर हो गया. इस घटना से वहां गुजर रहे सैंकड़ों राहगीरों में हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों ने हत्यारे को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आलाधिकारी मौके पर और छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस हिरासत में मौजूद नीरज मौर्या से पूछताछ में जुटी हुई है.

80 रुपये में खरीदा चाकू

हत्यारे नीरज मौर्या ने अपने प्रेमिका के भाई रोहित यादव उर्फ मोनू की हत्या के लिए इटावा में तहसील चौराहे से 80 रुपये में कल शुक्रवार को एक चाकू खरीदा था. रोहित यादव शटरिंग का काम करता था. जानकारी के अनुसार, हत्यारे ने किसी अन्य नंबर से कॉल करके मोनू को शटरिंग लगवाने के लिए बुलाया गया था और बाद में प्लान के तहत नीरज मौर्य ने घटना को अंजाम दे दिया.

प्रेमिका से 5 साल से करता था प्यार

मूल रूप से रामलीला चौक बरेली का रहने वाला नीरज मौर्या पुत्र नत्थू लाल मौर्या की जेल के पीछे पेड़ पौधों की नर्सरी है. उसी के यहां प्रेमिका का पिता नर्सरी में कई वर्ष से काम करता था. इसलिए नीरज का घर पर आना जाना था और वहीं रिया (काल्पनिक नाम) से उसकी दोस्ती हो गई. फिर देखते ही देखते दोस्ती प्यार में बदल गई. उसके बाद दोनों ने आर्य समाज मंदिर बरेली में लव मैरिज से शादी कर ली.

बाद में लड़की की मां ने थाना फ्रेंड्स कालौनी में गुमशुदगी दर्ज कराई. पुलिस जांच में सच सामने आ गया तो पुलिस ने जब नीरज पर दबाब बनाया तो नीरज मौर्या हाईकोर्ट चला गया. जहां लड़की की उम्र का कोई प्रमाण नीरज के पास मौजूद नहीं था. जबकि घर वालों ने उसके नाबालिग होने का प्रमाण दिया. इससे हाईकोर्ट ने लड़की को उसकी मां बाप की सुपुर्दगी में घर भेज दिया. इस दौरान लड़की ने भी कोर्ट में अपना बयान बदल लिया था. जिससे प्रेमी आहत था. इसके बाद लड़की के भाई ने अपने दोस्तों के साथ नीरज मौर्य को पकड़कर पीटा भी था.

फोन पर जारी थी बातचीत ?

हाईकोर्ट द्वारा रिया (काल्पनिक नाम) को उसके घर वालों के सुपुर्द करने पर भी रिया अलग-अलग नंबर से नीरज से बात करती थी. उसने नीरज को यह भी बताया कि मेरी शादी घर वालों ने दिल्ली में कर दी है और में दिल्ली में हूं.