कानपुर. यूपी में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां अपने दोस्तों के साथ गंगा नदी में नहाने गए वाराणसी स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डूब गए. इस दौरान दोस्तों ने वहां मौजूद गोताखोर से बचाने कहा तो उसने कहा 10 हजार दोगे तो बचाऊंगा. ऐसे में देखते ही देखते स्वास्थ्य विभाग उपनिदेशक नदी में बह गए.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक आदित्यवर्धन, बांगरमऊ क्षेत्र के ग्राम पतसिया निवासी दोस्त योगेश्वर मिश्र और लखनऊ के इंदिरानगर निवासी साथी प्रदीप तिवारी के साथ गंगा स्नान करने कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र के नानामऊ गंगाघाट आए थे. इसी दौरान वे डूब गए.

मामले की जानकारी देते हुए उनके दोस्त ने बताया, गंगा स्नान करने के बाद उन तीनों को पैतृक गांव कबीरपुर खंभौली जाना था. तीनों लोग सुबह करीब छह बजे नानामऊ घाट पर गंगा स्नान करने लगे. नदी का बहाव काफी तेज होने से अचानक आदित्यवर्धन का पैर फिसला और वह गहराई में चले गए. दोनों ने लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके. दोस्त प्रदीप के मुताबिक उन्होंने घाट पर मौजूद एक गोताखोर से मदद मांगी, लेकिन उसने दस हजार रुपये की मांग की. जिसके बाद तुरंत उसके खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया. जिसके बाद गोताखोर ने तलाश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. गोताखोरों की मदद से तलाश जारी है.