वाराणसी/ अयोध्या. श्रध्दालुओं के सुविधा के लिए योगी सरकार ने अयोध्या से वाराणसी के बीच स्पेशल नाव चलाने का फैसला लिया है. इससे न सिर्फ पर्यटकों को खासा लाभ मिलेगा. दोनों शहरों में सरकार 4 विशेष इलेक्ट्रिक नावों का संचालन शुरू करने की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें- खून के प्यासे आदमखोरः फिर एक्टिव हुए खूंखार भेड़िए, एक बच्चे और बुजुर्ग पर किया हमला, जानिए किस हाल में मिले दोनों…

सरकार ने कहा कि अत्याधुनिक एसी नावों में स्टील कैटामारन पतवार होगी, जबकि गैर-वातानुकूलित नावों में एफआरपी कैटामारन पतवार होगी. घाटों पर इन नावों को डॉक करने और चार्ज करने की सुविधा होगी, जिसका प्रबंधन उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- ‘TV पर बहुत बयान देते हो, बच नहीं पाओगे’, भाजपा विधायक और बेटे को जान से मारने की धमकी, जानिए धमकाने की वजह…

एक आधिकारिक के मुताबिक “योजना के तहत, अयोध्या में सरयू नदी पर नयाघाट से 50 सीटों वाली एक वातानुकूलित इलेक्ट्रिक नाव और 30 सीटों वाली दो इलेक्ट्रिक नावों का संचालन किया जाएगा. वाराणसी में गंगा नदी पर रविदास घाट पर पर्यटकों के लिए जल्द ही 50 सीटों वाली वातानुकूलित इलेक्ट्रिक नाव उपलब्ध होगी.”