कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में खनन माफिया अवैध तरीके से शहर के बीचों बीच पहाड़ों में खनन कार्य में जुटे हुए हैं. जिस पर आज जिला प्रशासन और खनिज विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की है. इस दौरान अवैध खनन कर रहे माफिया के गुर्गे मौके से भाग निकले. जबकि प्रशासन की टीम ने एक जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्राॅली जब्त किया है.

दरअसल, ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के बनी रक्कस पहाड़ी‌ पर अवैध खनन की सूचना प्रशासन को लगातार मिल रही थी. जिसको लेकर प्रशासन की टीम ने आज छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से एक जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रा्ॅली जब्त‌ किया है. इस इलाके में काफी समय से खनन माफिया अवैध खनन कर रहे थे. जिसकी सूचना मिलते ही एसडीएम नरेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में खनिज विभाग और राजस्व की टीम ने रक्कस पहाड़ी‌ पर छापा मारा.

इसे भी पढ़ें- होमगार्ड कमांडेंट के साथ मारपीट: 6 नामजद और 8 अज्ञात के खिलाफ FIR, ये है पूरा मामला

जहां दो जेसीबी और तीन ट्रैक्टर ट्राॅली खनन में लगे हुए थे. जैसे ही टीम मौके पर पहुंची तो माफिया के गुर्गों में अफरा-तफरी मच गई और मौके से भाग खड़े हुए. एसडीएम के मुताबिक एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर-ट्राॅली लेकर आरोपी भागने में कामयाब रहे. माफिया पर अवैध खनन करने का मामला दर्ज कर उनकी पहचान में जुट गए.

इसे भी पढ़ें- युवती का रेलवे ट्रैक पर मिला शव: पिता से मिलकर लौट रही थी घर, परिजनों ने रेप के बाद हत्या का लगाया आरोप

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m