आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने सोमवार (2 सितंबर) को दावा किया कि ED की टीम उनके यहां छापेमारी के लिए पहुंची है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने एक पोस्ट में कहा कि ED के अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करने पहुंचे हैं.

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ED की रेड का वीडियो शेयर कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ED की तानाशाही जारी है.

ED के सूत्रों ने बताया है कि जब जांच एजेंसी की टीम अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच को लेक रED की टीम AAP विधायक के यहां पहुंची थी. इस मामले में कई बार ED ने अमानतुल्लाह से पूछताछ की है.

मोदी की तानाशाही जारी: संजय सिंह

अमानतुल्लाह खान ने X पर लिखा, “मेरे घर अभी ED के लोग मुझे गिरफ्तार करने पहुंचे हैं.” कुछ देर बाद संजय सिंह ने छापेमारी का वीडियो शेयर करते हुए कहा, “ED की निर्दयता देखिए. अमानतुल्लाह खान पहले ED की जांच में शामिल हुए. उनसे आगे के लिए समय मांगा. उनकी सास को कैंसर है, उनका ऑपरेशन हुआ है. घर में सुबह-सुबह धावा बोलने पहुंच गए. अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, लेकिन मोदी की तानाशाही और ED की गुंडागर्दी जारी है.”

मैंने चार हफ्ते का मांगा था समय: अमानतुल्लाह खान

संजय सिंह की तरफ से जो वीडियो जारी किया है, उसमें ED अधिकारियों को अमानतुल्लाह के घर के दरवाजे पर खड़े देखा जा सकता है. घर में एक बुजुर्ग महिला भी बेड पर लेटी हुई है. वीडियो में एक महिला को कहते सुना जा सकता है, “उन्होंने अब सहयोग नहीं किया है, हमेशा किया है उन्होंने ऑफिस में.” इस बीच अमानतुल्लाह कहते हैं, “मैं आपको लिखा था कि मुझे 4 हफ्ते का टाइम चाहिए. मेरी सास का ऑपरेशन हो रहा है. उनका ऑपरेशन 3 दिन पहले हुआ है और आप मुझे अरेस्ट करने आ गए.”

इस बीच ED के एक अधिकारी कहते हैं, “आप ये कैसे मान रहे हैं कि हम आपको अरेस्ट करने आए हैं?” इसके जवाब में ओखला से आप विधायक ने कहा, “1000% , आप यहां क्यों आए हैं? आप अरेस्ट करने नहीं आए हैं तो क्यों आए हैं. मुझे अरेस्ट ही तो करने आए हो आप. मेरे घर में खर्चे के लिए पैसे नहीं हैं. आप क्या सर्च करने आए हो, मेरे पास क्या है.”

BJP के खिलाफ आवाज उठाने वालों को दबाना ED का काम: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने भी ED की कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाई है. उन्होंने कहा कि ED बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों को गिरफ्तार कर रही है. सिसोदिया ने एक पोस्ट में कहा, “ED का बस यही काम रह गया है. BJP के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबा दो. तोड़ दो. जो टूटे नहीं, दबे नहीं, उसे गिरफ्तार करके जेल में डाल दो.”

अमानतुल्लाह खान पर क्या आरोप हैं?

आप विधायक अमानतुल्लाह पर आरोप हैं कि उन्होंने 32 लोगों को अवैध तरीके से दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती किया. साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया. उनके ऊपर वक्फ के फंड के गलत इस्तेमाल का आरोप भी है. इस मामले में अमानतुल्लाह के करीबियों के ठिकानों पर एक्शन भी हुआ था, जिसमें एक डायरी मिली थी. इस डायरी में देश-विदेश में अमानतुल्लाह के जरिए किए गए लेन-देन का जिक्र था. ED इस केस में उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है.