लखनऊ. पारा थाने की डॉक्टरखेड़ा चौकी इंचार्ज राम देव गुप्ता को घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. विजिलेंस की टीम ने 20 हजार रुपये की घूस लेते हुए दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर दरोगा ने पैसों की डिमांड की थी.

बताया जा रहा है कि प्रतापगढ़ जिलें के दिनेश कुमार पटेल के खिलाफ दर्ज मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट के लिए राम देव ने 20 हजार रुपये की डिमांड रखी थी. लेकिन ये मांग उनके लिए भारी पड़ गई. घूस लेने की सूचना विजिलेंस को मिली थी. जिस पर टीम मौके पर पहले से तैनात हो गई थी. जैसे ही रिश्वत देने वाला आया और जब वो दरोगा को पैसे देने लगा वैसे ही विजिलेंस की टीम आ धमकी. जिसके बाद टीम ने रंगे हाथ घूस लेते हुए दरोगा को पकड़ लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस टीम ने दरोगा राम देव गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

इसे भी पढ़ें : काल्पनिक दस्तावेजों के आधार पर लोन पास किए, धोखाधड़ी भी की, CBI विशेष कोर्ट ने 13 आरोपियों को सुनाई सजा

विजिलेंस के मुताबिक प्रतापगढ़ के रानीगंज निवासी दिनेश कुमार पटेल के खिलाफ पारा थाने में एक एफआईआर दर्ज है. जिसकी विवेचना डॉक्टरखेड़ा चौकी इंचार्ज दरोगा राम देव गुप्ता को सौंपी गई थी. विवेचना के दौरान आरोपी के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले. लिहाजा विवेचक को उसमें फाइनल रिपोर्ट लगानी थी. लेकिन दरोगा राम देव ने दिनेश कुमार से फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में 20 हजार रुपये की घूस मांगी. दिनेश ने विजिलेंस टीम से इसकी शिकायत की. टीम ने दरोगा को रंगेहाथ पकड़ने का जाल बिछाया. इसी के तहत सोमवार को दिनेश चौकी में दरोगा को घूस देने पहुंचे. जैसे ही उनको रकम दी, वैसे ही साथ में आई विजिलेंस की टीम ने उनको दबोच लिया.

कोई रिश्वत मांगे तो यहां करें शिकायत

विजिलेंस टीम की तरफ से 9454401866 नंबर जारी किया गया है. लोगों से अपील भी की है कि अगर कोई सरकारी कार्य के बदले में रिश्वत की मांग करता है तो वह उसकी शिकायत इस नंबर पर कर सकते हैं. शिकायतकर्ता की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी.