आकाश श्रीवास्तव, नीमच। नीमच जिले के पंचायत कांकरिया तलाई में हुए कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई न होने से निराश एक व्यक्ति ने इस बार जनसुनवाई में एक अनोखे तरीके से अपनी बात रखने का निर्णय लिया। गांव के मुकेश प्रजापत ने हजारों आवेदन और सबूतों के कागजातों की लंबी माला बनाकर उसे अपने शरीर पर लपेट लिया और रेंगता हुआ कलेक्ट्रेट पहुंचा। उसने नवागत कलेक्टर हिमांशु चंद्रा से भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की और चेतावनी दी कि अगर समय रहते कार्रवाई नहीं हुई, तो भ्रष्टाचार का यह अजगर व्यवस्था को निगल जाएगा।

लंबे समय से कर रहा था शिकायत


मुकेश प्रजापत का आरोप है कि पंचायत कांकरिया तलाई में निर्माण और विकास कार्यों के नाम पर तत्कालीन सरपंच और उसके पति ने करोड़ों रुपय का भ्रष्टाचार किया है। मुकेश ने लोकायुक्त और मुख्यमंत्री से लेकर अन्य उच्च अधिकारियों तक शिकायतें कीं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उसने तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद पर भी भ्रष्टाचार में लिप्त होने के गंभीर आरोप लगाए हैं और इस मामले की ईडी से जांच कराने की मांग की है।

कलेक्ट्रेट में जब मुकेश प्रजापत आवेदनों की लंबी माला लपेटकर अजगर की तरह रेंगता हुआ पहुंचा, तो उसके कपड़े भी फट गए। इस अनोखे प्रदर्शन को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुट गई। मुकेश ने कलेक्टर हिमांशु चंद्रा को पूरे मामले की जानकारी दी, जिस पर कलेक्टर ने दोबारा से जांच के निर्देश दिए हैं। मुकेश प्रजापत का यह प्रदर्शन भ्रष्टाचार के खिलाफ एक चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है। उसने साफ किया कि यदि समय रहते इस भ्रष्टाचार के अजगर को नहीं रोका गया, तो यह व्यवस्था को पूरी तरह निगल जाएगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H