Hy-CNG E Launch : हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने अपने Hyundai AURA का Hy-CNG E वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 7,48,600 रुपये रखी गई है. यह नया वेरिएंट खासतौर पर भारत में बढ़ती ईंधन कुशल और पर्यावरण के अनुकूल वाहनों की मांग को पूरा करने के उद्देश्य से पेश किया गया है. चलिए इस नए वेरिएंट की विशेषताओं और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं.

पावरट्रेन (Hy-CNG E Launch)

AURA Hy-CNG E ट्रिम में 1.2L Bi-Fuel पेट्रोल+CNG इंजन लगा है. इस इंजन का पावर आउटपुट 6,000 rpm पर 50.5 kW (69PS) और 4,000 rpm पर 95.2Nm (9.7kgm) टॉर्क है. इस सेडान की ईंधन दक्षता 28.4 km/kg है, जो इसे किफायती दाम में ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है.

विशेषताएं

  • फ्रंट पावर विंडो और ड्राइवर सीट की ऊंचाई को एडजस्ट करना जैसे आरामदायक फीचर्स.
  • एडजस्टेबल रियर सीट हेडरेस्ट और मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ 8.89 सेमी (3.5″) स्पीडोमीटर.

सेफ्टी फीचर्स

  • छह एयरबैग और तीन-पॉइंट सीट बेल्ट सभी सीटों के लिए यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं.
  • सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम और स्टाइलिश Z-आकार के एलईडी टेललैंप जो कार की दृश्य अपील को बढ़ाते हैं.

डिज़ाइन सुविधाएं

CNG सिस्टम में लीक-प्रूफ डिज़ाइन, CNG स्विच, और पेट्रोल भरने वाले क्षेत्र के पास स्थित सुविधाजनक ईंधन भरने वाले नोजल शामिल हैं, जो सुरक्षित और सहज ईंधन भरने की सुविधा प्रदान करते हैं.

Hyundai AURA Hy-CNG E वेरिएंट का यह नया पेशकश न केवल अपने ईंधन दक्षता के लिए जाना जाएगा बल्कि इसके आरामदायक और सुरक्षा फीचर्स इसे एक प्रीमियम विकल्प बनाते हैं. यह वेरिएंट उन ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो पर्यावरण के प्रति जागरूक और आर्थिक दृष्टिकोण से समझदार हैं.