Haryana Assembly Elections 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी की है, जिसमें 67 सीटों के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. बीजेपी की सूची में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा से उम्मीदवार बनाया गया है.

बता दें कि हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. 8 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आएंगे. हरियाणा के साथ ही जम्मू-कश्मीर के भी चुनावी नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग ने पहले चुनाव की तारीख 1 अक्टूबर घोषित की थी, अब इसे बदलकर 5 अक्टूबर किया गया है. बताया जा रहा है कि तिथि में बदलाव विश्नोई समाज की मांग पर किया गया है.

जेजेपी और आजाद समाज पार्टी ने उतारे 19 उम्मीदवार

बता दें कि आज ही हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी एवं आजाद समाज पार्टी ने 19 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. इनमें से 15 सीटों पर जननायक जनता पार्टी (JJP) और 4 सीटों पर आजाद समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. उचाना से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चुनाव लड़ेंगे. वहीं जेजेपी महासचिव दिग्जविजय चौटाला डबवाली से प्रत्याशी बनाए गए हैं.

देखें सूची –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक