अयोध्या. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. जहां वे रामसेवकपुरम में नव स्थापित श्री रामनाथस्वामी मंदिर में आयोजित भव्य महाकुंभाभिषेकम् और प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हुए. रामनाथ स्वामी मंदिर के कुंभाभिषेकम और जीर्णोद्धार समारोह में सीएम योगी ने कहा, अयोध्या और तमिलनाडु का एक विशेष रिश्ता है. हजारों वर्ष पहले श्रीराम श्रीलंका में सीता माता की खोज के लिए निकले थे, तब उन्होंने तमिलनाडु में भगवान शिव की आराधना की थी, जहां आज रामेश्वरम स्थापित है.

इसे भी पढ़ें- ‘आपका बेटा आतंकवादी है’… 5 साल के बच्चे पर टीचर का ‘थर्ड डिग्री टार्चर’, स्कूल में बिरयानी लाने के आरोप में प्रिसिंपल ने जो किया…

सीएम योगी ने कहा, एक मान्यता और है कि भगवान जब माता सीता को लेकर वापस आ रहे थे तो माता सीता ने रामनाथ स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना की थी. संपूर्ण भारत एक है, यह आध्यात्मिक परंपरा आगे बढ़ रही है. अयोध्या में रामनाथ स्वामी का मंदिर बन गया है. मत, संप्रदाय, पंथ की उपासना विधि की अनेकता के बावजूद एक भारत श्रेष्ठ भारत का संकल्प आगे बढ़ रहा है. इससे पहले मोदी जी की प्रेरणा से काशी तमिल संगम के दो संस्करण हो चुके हैं. काशी के बाद अयोध्या धाम भी तमिलनाडु से जुड़ चुका है.

इसे भी पढ़ें- गोली का जवाब गोली से… गौ-तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, घेराबंदी कर खाकी ने 2 बदमाशों को…

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को 30 दिन के भीतर चौथी बार अयोध्या पहुंचे. सीएम रामसेवक पुरम में शिव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत कर 25 फीट ऊंचे मंदिर के शिखर पर कलश स्थापित किया. जहां उनका दक्षिण भारतीय परंपरा के अनुसार उनका स्वागत किया गया.