अजय नीमा, उज्जैन। शिक्षक दिवस के अवसर पर उज्जैन में आज शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में शिक्षकों का सम्मान किया गया। खास बात यह रही कि इस आयोजन में खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने अपने हाथों से शिक्षकों को सम्मान स्वरूप प्रमाण पत्र दिए। उन्होंने अपने स्वर्गीय पिताजी पूनमचंद यादव को भी याद किया। उन्होंने कहा, शरीर नाशवान है, यह सत्य है। सच्चे अर्थों में पूज्य पिताजी आज भी जीवित हैं।

 दरअसल, आज शहर के उन शासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का सम्मान किया गया, जिन्होंने बोर्ड परीक्षाओं में शत प्रतिशत परिणाम दिया। इस प्रकार उत्कृष्ट सेवा देने वाले टीचर का मुख्यमंत्री के अलावा राज्यसभा सदस्य संत बाल योगी उमेश नाथ महाराज, भाजपा विधायक अनिल जैन और सतीश मालवीय ने सम्मान किया।

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा कि आज शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूली शिक्षा विभाग ने पूरे प्रदेश में उत्कृष्ट सेवा देने वाले शिक्षकों का सम्मान किया। मैं खुद भी आज शासकीय उत्कृष्ट माधवनगर विद्यालय में मौजूद रहा। इस अवसर पर स्कूली शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह जी को भी बधाई। सीएम राइज स्कूल बनने के कारण आने वाले समय में शिक्षा की गुणवत्ता में बढ़ोतरी होगी।

सच्चे अर्थों में पूज्य पिताजी आज भी जीवित हैं: सीएम

उज्जैन शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पिताजी को याद किया। उन्होंने कहा, शरीर नाशवान है, यह सत्य है। सच्चे अर्थों में पूज्य पिताजी आज भी जीवित हैं।उनकी अमूल्य शिक्षा और उनके द्वारा दिए गए मूल्य, जीवन भर हमारे साथ रहेंगे। उनकी शिक्षाएँ हमारी मार्गदर्शक बनी रहेंगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m