ED Raid on Sandeep Ghosh: कोलकाता रेप-मर्डर कांड (Kolkata Rape-Murder Case) में CBI के बाद अब ईडी (ED) की एंट्री हुई है। ईडी ने आरजी कर हॉस्पिटल (R G Kar Medical College) के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। आरजी कर हॉस्पिटल की वित्तीय अनियमितता के मामले में ईसीआईआर दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई की है। हावड़ा के सांकराइल और कोलकाता के बेलेघाटा में ईडी ने छापा मारा है।

‘आप भगवान हैं या नहीं, इसका फैसला खुद नहीं, लोगों को करने दें….,’ RSS प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में किसके लिए बोली ये बातें- RSS Chief Mohan Bhagwat

बता दें कि वित्तीय अनियमितता में कथित संलिप्तता को लेकर सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों में घोष का सुरक्षाकर्मी अफसर अली (44) और अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा (52) और सुमन हजारा (46) थे। ये लोग अस्पताल को सामग्री की आपूर्ति किया करते थे।

Aparajita Bill: ममता बनर्जी को अब राज्यपाल ने दिया बड़ा झटका, अपराजिता बिल को रोका, गिनाई कई खामियां

ईडी की टीम हावड़ा, सोनारपुर और हुगली में छापा मारा है। हुगली में एक जगह आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी रिश्तेदारों का घर भी शामिल है। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी मामले में सीबीआई जांच कर रही है। जांच के दायरे में आए पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सीबीआई की हिरासत में है। सीबीआई ने कोर्ट में 10 दिन की हिरासत की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने 8 दिन के हिरासत की मंजूरी दी। सीबीआई के बाद अब इस मामले में ईडी की भी एंट्री हो गई है।

5 साल की बच्ची से मरने तक गैंगरेप: दो युवक घर से उठाकर ले गए, नदी किनारे दुष्कर्म किया, रेप के दौरान ही मासूम ने तोड़ दिया दम- Gaya Gang Rape

19 अगस्त को कोलकाता पुलिस ने दर्ज किया था मामला

कोलकाता पुलिस ने 19 अगस्त को संदीप घोष के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 के तहत केस दर्ज किया था। हालांकि हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने 24 अगस्त को जांच अपने हाथ में ली थी। इन्ही धाराओं के तहत ही संदीप घोष को गिरफ्तार किया गया था।

Ravindra Jadeja Join BJP: रवींद्र जडेजा ने ज्वाइन की BJP, पत्नी रिवाबा जडेजा ने सदस्यता वाली तस्वीर की शेयर

राज्यपाल ने अपराजिता बिल को रोका

इधर सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को राज्यपाल सीवी आनंद बोस (CV Ananda Bose) ने बड़ा झटका दिया है। राज्यपाल ने रेप के आरोपी को 10 दिन में फांसी देने वाले अपराजिता महिला और बाल विधेयक 2024 को रोक दिया है। राजभवन की तरफ गुरुवार (5 सितंबर) को जारी बयान कहा गया कि बिल में कई खामियां है। साथ ही बिल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश की नकल है। इस तरह के बिल राष्ट्रपति के पास पहले ही पेंडिंग है। लोगों को धोखा देने के लिए ममता धरना-प्रदर्शन कर रहीं हैं। ममता सरकार ने बिल के साथ टेक्निकल रिपोर्ट नहीं भेजी है। टेक्निकल रिपोर्ट के बिना अपराजिता बिल को मंजूरी नहीं मिल सकती है।

…जब सारा गांव बना ‘दुःशासन’… ग्रामीणों ने पति के सामने पत्नी का किया ‘चीरहरण’- Jamui Crime News

पीड़िता के पिता का सनसनीखेज खुलासा

डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पीड़िता के पिता ने बड़ा और सनसनीखेज खुलासा किय़ा है। पीड़ित परिवार ने कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इस केस को खत्म करने के लिए पुलिस ने जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। हमें शांत के लिए पैसे (रिश्वत) की पेशकश की थी। बुधवार को धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के साथ मीडिया से बात करते हुए पीड़िता के पिता ने यह बड़ा खुलासा किया है।

कोलकाता रेप-मर्डर केस में पीड़िता के पिता का सनसनीखेज खुलासा, बोले- मुंह बद रखने के लिए पुलिस ने दिया था बड़ा ऑफर- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

क्या है आरजी कर मेडिकल कॉलेज का मामला?

9 अगस्त को तड़के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ रेप करने के बाद हत्या कर दी गई थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद शराबी आरोपी संजय रॉय उसी बिल्डिंग में सो गया था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले की जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है। वारदात के बाद, संजय रॉय की गिरफ्तारी और उससे हुई पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासे हुए हैं. वारदात के बाद संजय रॉय ने जो किया, उसने पुलिस को कई सवालों में उलझा दिया है। पूछताछ के बाद सामने आई जानकारी के मुताबिक, वारदात के बाद संजय रॉय सीधे फोर्थ बटालियन गया और वहां जाकर सो गया। 10 अगस्त की सुबह जब वह उठा, तो उसने फिर से शराब पी और वापस सो गया। पुलिस को शक होने पर उन्होंने अस्पताल के सेमिनार हॉल के आसपास के तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इन फुटेज में संजय रॉय की गतिविधियों के साथ-साथ अन्य लोगों की भी पहचान की गई।

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लगाई कड़ी फटकार, कहा- ‘सीएम कोई राजा…’- Pushkar Singh Dhami

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H