शशांक द्विवेदी/रणधीर परमार, खजुराहो (छतरपुर)। मध्य प्रदेश के छतरपुर में दिनदहाड़े कट्टे की नोक पर लूट का मामला सामने आया है। नकाबपोश बदमाशों ने बस को रुकवाया और फिर वाहन के अंदर हवाई फायर कर यात्रियों के जेवर और कैश छीनकर फरार हो गए। इस घटना से यात्रियों में दहशत फैल गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह पूरी घटना राजनगर थाना क्षेत्र के पथरिया तिराहा की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह लवकुशनगर से सतना जा रही बस को दो नकाबपोश लुटेरों ने बस में कट्टे, चाकू और डंडे की नोक पर लूट लिया। वहीं लुटेरों ने 2 से 3 बार हवाई फायर भी किये और बस में सफर कर रहे यात्रियों से लूट की वारदात को अंजाम दिया। यात्रियों की मानें तो जैसे ही बस राजनगर के पास सुबह 7:30 बजे पथरिया तिराहा के पास पहुंची तो दो नकाबपोश ने बस को रुकाया और बस पर चढ़ते ही ड्राइवर को कट्टा दिखाकर बस की चाबी छीन ली। फिर हवाई फायर कर लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया।

ये भी पढ़ें: महिला पुलिसकर्मी ने दी जान: बहुमंजिला इमारत से कूदकर की आत्महत्या, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा

बस में सफर कर रही महिलाओं की मानें तो लुटेरों ने महिलाओं से नगदी, मंगलसूत्र, तो छीना ही वहीं महिलाओं के साथ मासूम बच्चों के गले में पहने लॉकेट को भी छीन लिया और बच्चों के हाथ से पैसे भी छीने।

दहशत से महिलाओं ने बच्चों को सीट के नीचे छुपाया

लुटेरों ने जैसे ही बस में हवाई फायर कर गाली गलौज की तो दहशत में महिलाओं में अपने मोबाइल फेंक दिए और बच्चों को सीट के नीचे छुपा दिया, लेकिन लुटेरों ने बच्चों को भी नहीं छोड़ा बच्चों के गले के लॉकेट भी ले उड़े।

ड्राइवर की सूझबूझ से नकाबपोश लुटेरे भागने में असफल

बस में लूट करने के बाद जैसे ही लुटेरे बस से उतरकर पास में पोखर में खड़ी बाइक के पास पहुंचे। गाड़ी स्टार्ट करने लगे लेकिन जब गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई तो लुटेरों ने अपनी बाइक खींचकर कुछ दूर ले गए, जब तक लुटेरे बस लूटते रहे तब तक ड्राइवर बाइक का प्लग लेकर भाग चुका था और ड्राइवर की सूझबूझ के कारण लुटेरे भागने में नाकाम रह गए।

ये भी पढ़ें: MP में सरेराह महिला से रेप: पहले पिलाई शराब, फिर बनाया हवस का शिकार, VIDEO वायरल

भागने में नाकाम होने पर दोबारा बस में आए लुटेरे

जब कुछ दूर बाइक खींचने के बाद लुटेरे थक गए तो लुटेरे दोबारा से बस में आये और बाइक का प्लग मांगने लगे। ड्राइवर को ढूंढ़ने लगे, लेकिन तब तक ड्राइवर वहां से भाग गया था। साथ ही लुटेरों की बाइक की फोटो यात्रियों ने खींच ली।

घटना के बाद यात्री और बस को राजनगर थाना पहुंचाया गया। वहीं पूरी घटना के बारे में खजुराहो एसडीओपी डॉ सलिल शर्मा ने बताया कि आज सुबह 7:30 बजे नमन ट्रेवल्स की बस लवकुशनगर से सतना के लिए जा रही थी, तभी 2 नकाबपोश लुटेरों ने बस को रोक कर कट्टे और डंडे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। जिसके बाद राजनगर थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस की 3 टीम मिलकर मामले की जांच कर रही थी। वहीं धारा 306/9 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m