Haryana Election: समाजवादी पार्टी हरियाणा में चुनाव नहीं लड़ेंगी. अखिलेश यादव ने ऐसे संकेत दिए हैं. हरियाणा के चुनावी रण में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी सीधे मैदान में उतरने की बजाय अब इंडिया गठबंधन को सहयोग करेगी. खुद सपा सुप्रीमो ने इसकी घोषणा की है. अखिलेश यादव सोशल मीडिया पर कहा है कि चुनाव में सीट से ज्यादा जीत जरूरी है और इसलिए हम यह त्याग कर रहे हैं. 

सपा मुखिया ने कहा, “हरियाणा चुनाव में ‘INDIA ALLIANCE’ की एकजुटता नया इतिहास लिखने में सक्षम है. हमने कई बार कहा है और एक बार फिर दोहरा रहे हैं व आगे भी दोहरायेंगे कि बात सीट की नहीं जीत की है. हरियाणा के विकास व सौहार्द की विरोधी ‘भाजपा की नकारात्मक, साम्प्रदायिक, विभाजनकारी राजनीति’ को हराने में ‘इंडिया एलायंस’ की जो भी पार्टी सक्षम होगी, हम उसके साथ अपने संगठन और समर्थकों की शक्ति को जोड़ देंगे.”

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस का AAP के साथ चुनाव लड़ने की इच्छा पर कई कांग्रेस नेताओं का ऐतराज

बात दो-चार सीटों पर प्रत्याशी उतारने की नहीं

उन्होंने कहा, ”बात दो-चार सीटों पर प्रत्याशी उतारने की नहीं है, बात तो जनता के दुख-दर्द को समझते हुए उनको भाजपा की जोड़-तोड़ की भ्रष्टाचारी सियासत से मुक्ति दिलाने की है, साथ ही हरियाणा के सच्चे विकास और जनता के कल्याण की है. पिछले 10 सालों में भाजपा ने हरियाणा के विकास को बीसों साल पीछे ढकेल दिया है.”

ये भी पढ़ें: Vinesh-Bajrang: विनेश फोगाट-बजरंग पूनिया आज दोहर 1.30 बजे कांग्रेस में होंगे शामिल- Haryana Assembly Election

ये समय राजनीतिक संभावना तलाशने का नहीं: अखिलेश

”हम मानते हैं कि हमारे या इंडिया एलायंस के किसी भी दल के लिए, ये समय अपनी राजनीतिक संभावना तलाशने का नहीं है बल्कि त्याग और बलिदान का है. जनहित के परमार्थ मार्ग पर स्वार्थ के लिए कोई जगह नहीं होती. कुटिल और स्वार्थी लोग कभी भी इतिहास में अपना नाम दर्ज नहीं करा सकते हैं. ऐसे लोगों की राजनीति को हराने के लिए ये क्षण, अपने से ऊपर उठने का ऐतिहासिक अवसर है. हम हरियाणा के हित के लिए बड़े दिल से, हर त्याग-परित्याग के लिए तैयार हैं. इंडिया एलायंस की पुकार, जनहित में हो बदलाव!”

मैं तैयार नहीं हूं… अपर्णा यादव ने अमित शाह से फोन पर की बात, शाह ने कहा…