अयोध्या के बेसिक शिक्षा विभाग से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां मसौधा खंड शिक्षा कार्यालय के में एक अधिकारी को रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने एक मृतक अध्यापिका के परिजनों से जीपीएफ निकालने के लिए रिश्वत मांगी थी. विजिलेंस टीम आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है

अयोध्या में शुक्रवार को विजिलेंस टीम ने शिक्षा विभाग के असिस्टेंट अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया। खंड शिक्षा अधिकारी मसौधा कार्यालय में तैनात सहायक लेखाकार अमरेंद्र प्रताप सिंह को शुक्रवार शाम एक 1 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने मृतक शिक्षिका के जीपीएफ निकालने के लिए यह रिश्वत मांगी थी।

सतर्कता अधिष्ठान के एसपी मुख्यालय अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि शिकायतकर्ता मो. इरफान उल हक ने अपनी पत्नी यासमीन फातिमा की मृत्यु के बाद जीपीएफ राशि निकालने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी मसौधा कार्यालय के सहायक लेखाकार से संपर्क किया। आरोपी ने इस काम के लिए एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की।

शिकायतकर्ता की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने जांच की और रिश्वत की मांग की पुष्टि की। शुक्रवार को शिकायतकर्ता को बीएसए कार्यालय के पास बुलाया गया, और जैसे ही उसने आरोपी को एक लाख रुपये दिए, आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।