Rajasthan News: जोधपुर: महामंदिर थाना क्षेत्र के भदवासिया में गुरु राजाराम नगर का एक युवक उपहार के लालच में अपने बैंक खाते का उपयोग दोस्त को देने के कारण मुसीबत में फंस गया. दोस्त ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर उस खाते का उपयोग कर क्रिप्टो करंसी की खरीद-फरोख्त शुरू कर दी और ठगी की राशि खाते में जमा करवाई. जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, साइबर सेल ने तुरंत बैंक खाता सील कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, गुरु राजाराम नगर निवासी दीपेश, पुत्र तरुण सांखला, ने पावटा सी रोड पर स्थित विद्या नगर के रहने वाले रामदेव बिश्नोई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. आरोप है कि दोस्ती के कारण रामदेव ने दीपेश से अपने बचत खाते की जरूरत बताई, जिसमें उसे भुगतान प्राप्त करना था. इसके बदले में उसने उपहार देने का वादा किया. दीपेश आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण इस लालच में आ गया और अपना खाता दे दिया.

रामदेव और उसके साथी उस खाते का उपयोग कर क्रिप्टो करंसी को सस्ती दर पर खरीदते और फिर ऊंची दर पर बेचकर खाते में पैसे जमा करवाते थे. इस प्रक्रिया के दौरान खाते में साइबर ठगी की राशि भी जमा कराई गई, जिसकी जानकारी मिलने पर साइबर सेल ने खाता सील कर दिया. खाता धारक को इस संबंध में नोटिस भी भेजा गया.

इस लेन-देन के दौरान आरोपियों ने खाता धारक के मोबाइल नंबर के साथ ही अपने मोबाइल नंबर भी खाते से जोड़ दिए थे. आरोपियों ने कुल 30 लाख रुपए का लेन-देन किया था. जब दीपेश को नोटिस मिला, तो उसने आरोपियों से संपर्क किया, लेकिन वे उसे धमकाने लगे. इसके बाद दीपेश पुलिस के पास पहुंचा, जहां पहले एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी, लेकिन अब मामला दर्ज कर जांच शुरू हो गई है.

पढ़ें ये खबरें भी