Rishabh Pant: दलीप ट्रॉफी 2024 में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल कर दिया है. इंडिया बी टीम के लिए पंत ने दूसरी पारी में तूफानी अंदाज में बैटिंग की और इंडिया ए के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. पंत ने सिर्फ 34 गेंदों पर पचासा जड़ दिया. वो 47 गेंदों पर 61 रन बनाकर आउट हो गए. इस पारी के साथ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टीम चयन को लेकर सलेक्टर्स का सिरदर्द काफी हद तक कम कर दिया है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार सड़क हादसे के बाद से ही रेड बॉल फॉर्मेट से दूर हैं, उन्होंने आखिरी टेस्‍ट 2022 में खेला था. अब इस पारी के बाद माना जा रहा है कि अब बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के जरिए पंत की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. सड़क हासदे के बाद पंत ने आईपीएल 2024 से मैदान पर वापसी की थी. उन्होंने तब से लेकर अब तक सिर्फ टी20 और वनडे ही खेला है.

इंडिया बी का हिस्सा हैं पंत (Rishabh Pant)

दरअसल, दलीप ट्रॉफी 2024 का पहला मुकाबले में इंडिया ए और इंडिया बी की टीमें आमने-सामने हैं. यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पंत इंडिया बी का हिस्सा हैं, जिसकी कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन कर रहे हैं. पंत पहली पारी में सिर्फ 7 रन बना सके थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने कमाल की बैटिंग का नजारा पेश किया और  9 चौके और 2 छक्के भी लगाकर 61 रनों की बढ़िया पारी खेली.

मैच का हाल, पंत की टीम का दबदबा कायम

अगर मैच की बात करें तो इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था. इंडिया बी ने पहली पारी में मुशीर खान की 181 रन की पारी के दम पर 321 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंडिया ए 231 रन ही बना पाई. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया बी ने 6 विकेट गंवा दिए हैं, स्कोर 150 रन है. यानी इस मुकाबले में इंडिया बी के आगे है. पंत की टीम के पास 240 रनों की लीड है.