शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी हर जिले में किसान न्याय यात्रा निकालेगी। किसान आंदोलन का केंद्र रहे मंदसौर से इसकी शुरुआत होगी। पीसीसी चीफ किसानों के जरिए पार्टी को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इस यात्रा में पार्टी के बड़े नेताओं के साथ किसान नेता और संगठन भी शामिल होंगे।

एमपी कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। पार्टी प्रदेश के हर जिले में किसान न्याया यात्रा निकालेगी। यह यात्रा कल 10 सितंबर को मंदसौर जिले के गरोठ से शुरू होगी। इस दौरान समर्थन मूल्य की कानून गारंटी की मांग की जाएगी। पीसीसी चीफ मंदसौर में किसानों से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें: MP Morning News: सागर जाएंगे सीएम मोहन, लाडली बहनों को देंगे सौगात, मंत्रालय में बैक टू बैक करेंगे समीक्षा बैठकें

किसान न्याय यात्रा 13 सितंबर को टिमरनी से होशंगाबाद, 15 सितंबर को आगर मालवा, 22 सितंबर को इंदौर में आयोजित होगी। इसके साथ ही प्रदेश की सभी जिला कांग्रेस कमेटी किसान न्याया यात्रा निकालेंगी। वहीं 20 तारीख को पूरे प्रदेश में एक साथ ट्रैक्टर रैली भी निकाली जाएगी। कांग्रेस की मांग है कि 6 हजार प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य में सोयाबीन खरीद की जाए। गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपए प्रति क्विंटल और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विंटल किया जाए।

PCC चीफ ने कहा ये बात

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि एक लाख बार बीजेपी सरकार ने किसान की आय दोगुनी करने की बात की, लेकिन पिछले 10 साल पहले जो स्थिति थी वही आज भी है। इस यात्रा में किसानों के हित में मुहिम चलाएंगे। ये किसी दलगत राजनीति की बात नहीं है। जितना सेना का जवान देशभक्त है, उतना ही किसान है। सीएम डॉ मोहन यादव ने नौ महीने में किसान के हित में काम नहीं किया। शिवराज सिंह चौहान एमपी से वोट लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री बने, लेकिन एमएसपी पर खरीद महाराष्ट्र में होगी, क्योंकि वहां चुनाव है। हर जिले में सीनियर नेताओं के नेतृत्व में यात्रा निकाली जाएगी। पूर्व कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत सभी बड़े नेता अलग अलग जिलों में नेतृत्व करेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m