नई दिल्ली. इस हफ्ते कई सरकारी भर्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक आ गई है. यदि आपने अभी तक इन भर्तियों के लिए आवेदन नहीं किया है, तो जल्दी करें. क्योंकि समय सीमित है और सितंबर के दूसरे हफ्ते में कई महत्वपूर्ण भर्तियों की डेट समाप्त हो रही है, जिसमें ISRO, ITBP, HAL, आर्मी स्कूल, NIH और NPCIL जैसे संस्थानों में भर्तियां होना शामिल हैं.

 1. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO)

10वीं पास, आईटीआई और डिप्लोमा धारकों के लिए ISRO में टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्नीशियन समेत विभिन्न पदों के लिए आवेदन का अंतिम दिन 10 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट [www.isro.gov.in](http://www.isro.gov.in) पर जाना होगा.

 2. आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती

आईटीबीपी में ग्रुप सी कांस्टेबल पदों जैसे कारपेंटर, पेंटर, राजमिस्त्री और इलेक्ट्रीशियन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर है. यदि आप इस अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो जल्द से जल्द आवेदन करें.

 3. हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL)

HAL के लखनऊ डिवीजन में असिस्टेंट और ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन 26 अगस्त से शुरू हुए हैं और अंतिम तिथि 15 सितंबर है. अधिक जानकारी और आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

 4. आर्मी पब्लिक स्कूल

आर्मी पब्लिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 11 सितंबर है. राजस्थान में विभिन्न विषयों के लिए पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी, प्री-प्राइमरी टीचर और कंप्यूटर लैब टेक्नीशियन समेत कई पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं.

 5. राष्ट्रीय जलविज्ञान संस्थान (NIH)

NIH में सीनियर रिसर्च असिस्टेंट, टेक्नीशियन और क्लर्क समेत अन्य पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवार [nihroorkee.gov.in](http://nihroorkee.gov.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

 6. न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL)

NPCIL में 279 स्टाइपेन्ड्री ट्रेनी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त से शुरू हुई थी, और अंतिम तिथि 11 सितंबर है. 10वीं, 12वीं और आईटीआई डिग्री धारक इस अवसर का लाभ उठाने के लिए [www.npcilcareers.co.in] http://www.npcilcareers.co.in पर आवेदन कर सकते हैं.

यदि आप इन भर्तियों में शामिल होना चाहते हैं, तो देर न करें और जल्दी से आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें.