कानपूर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में ट्रेन डिरेल करने की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। यहां कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश फेल हो गई है। वहीं अब इस मामले में NIA की एंट्री हो गई है, जो कानपुर और उसके आसपास के इलाकों में ट्रेनों को डिरेल करने की साजिश करता है, इसकी जांच करेगी। 

सिलेंडर से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस, पास में मिला पीला पदार्थ और सफेद पाउडर, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी प्लानिंग?

बता दें कि शिवराजपुर थाना क्षेत्र के मुड़ेरी गांव के पास रेलवे ट्रैक पर रखे एलपीजी सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) से कालिंदी एक्सप्रेस (Kalindi Express) सिलेंडर से टकरा गई थी।  घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर जांच के लिए पहुंचे। इस दौरान करीब 20 मिनट ट्रेन खड़ी रही। 

Kalindi Express Incident : मायावती ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग, कहा- दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई

एलपीजी सिलेंडर से टकराई ट्रेन

जानकारी के मुताबिक घटना रविवार रात करीब 8:30 बजे के आसपास की है। कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस (Kalindi Express 14117) अनवरगंज-कासगंज रूट से जा रही थी। ट्रेन ने मुंडेरी क्रॉसिंग को पार किया, यहीं पर ट्रैक पर रखे एक एलपीजी सिलेंडर से ट्रेन टकरा गई। बताया जा रहा है कि इससे तेज धमाका हुआ, जिसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन को तुरंत वहीं पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया। ट्रैक से सिलेंडर के अलावा, बोतल में पेट्रोल, माचिस, एक मिठाई का डिब्बा और झोला मिला है। झोले में बारूद जैसा पदार्थ पाया गया। RPF ने कहा कि आतंकी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता।