कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ठगी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। 13 दिनों के भीतर शहर में तीसरी ठगी की वारदात सामने आई है। इस बार ठगों ने एक महिला को नकली नोटों की गड्डी दिखाकर उसके सोने के गहने उतरवा लिए और फरार हो गए। घटना इंदरगंज थाना क्षेत्र के नदी गेट की है। इससे पहले शहर में इसी तरह की दो अन्य ठगी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस अब तक ठगों तक पहुंचने में नाकाम रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

पहाड़ी में नर कंकाल मिलने से फैली सनसनी, फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची पुलिस

क्या है मामला?


इंदरगंज थाना क्षेत्र के शिंदे की छावनी स्थित खल्लासीपुरा निवासी 42 वर्षीय मुन्नी पाल बाजार जाने के लिए निकली थीं। छप्पर वाले पुल पर पहुंचते ही एक 12 साल का लड़का उनके पास आया और 10 रुपये मांगे। लड़के ने बताया कि उसे मालिक ने काम से निकाल दिया है। तभी एक युवक और युवती वहां पहुंचे और डबरा का रास्ता पूछने लगे। मुन्नी पाल उन्हें रास्ता बता रही थीं कि युवती ने उन्हें नकली नोटों की गड्डी दिखाकर नदी गेट की ओर ले गई। वहां युवती ने उनसे सोने के गहने उतरवाए और उन्हें कपड़े में बांधकर नोटों की गड्डी के साथ एक थैले में रख दिया। इसके बाद महिला को ऑटो में बिठाकर रवाना कर दिया।

मुन्नी पाल जब ऑटो से छप्पर वाले पुल पर पहुंची तो उन्होंने अपने बेटे को फोन कर बुलाया। जब बेटे ने थैले को खोला, तो उसमें कंकड़ और पत्थर निकले। नकली नोटों की गड्डी में सिर्फ एक 500 रुपये का असली नोट था, बाकी सब कागज थे। मामले का पता चलते ही मुन्नी पाल ने पुलिस को सूचित किया।

BREAKING: ‘इंदौर के बल्लाकांड’ में कोर्ट का बड़ा फैसला, पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय बरी

पहले भी हुई ठगी की घटनाएं


इससे पहले ठगों ने 26 अगस्त को सिकंदर कंपू निवासी तारा देवी माहौर से डेढ़ लाख रुपये के सोने के गहने ठगे थे। इसी तरह महाराज बाड़ा क्षेत्र के तारागंज निवासी मीना तोमर से भी डेढ़ लाख रुपये के जेवर ठग लिए गए थे। लगातार हो रही इन घटनाओं से स्पष्ट है कि ठगी का यह गैंग शहर में सक्रिय है, लेकिन पुलिस अभी तक ठगों को पकड़ने में असमर्थ रही है।

पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और ठगों की तलाश में पुलिस जुट गई है। फिलहाल, अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m