Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ दो दिन के दिल्ली दौरे पर हैं, जहां वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर उपचुनाव और सदस्यता अभियान की रिपोर्ट साझा करेंगे। चर्चा है कि राठौड़ उपचुनाव से पहले अपनी टीम में कुछ बदलाव करना चाहते हैं, ताकि संगठन में क्षेत्रीय और जातीय संतुलन बेहतर हो सके और चुनावी लाभ उठाया जा सके। आज, राठौड़ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।

उपचुनाव और सदस्यता अभियान की रिपोर्ट

मदन राठौड़ के दिल्ली दौरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार, राठौड़ हाल ही में प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल और सह प्रभारी विजया रहाटकर के साथ उन विधानसभा सीटों का दौरा कर चुके हैं, जहां उपचुनाव होने हैं। अब वे इन सीटों की ग्राउंड रिपोर्ट पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ साझा कर रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि उपचुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले बीजेपी उम्मीदवारों के चयन को अंतिम रूप दिया जाएगा और स्थानीय स्तर पर नाराजगी को कम करने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। पार्टी का लक्ष्य सभी छह विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करना है। राठौड़ अपने दौरे के दौरान, तीन सितंबर से शुरू हुए सदस्यता अभियान की प्रगति रिपोर्ट भी पार्टी नेतृत्व को देंगे। छह दिनों में 11 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने के बाद, आगामी दिनों में अभियान को तेज करने के लिए महासंपर्क अभियान शुरू किया जाएगा।

संगठन में बदलाव की अटकलें

मदन राठौड़ के दिल्ली दौरे को लेकर संगठनात्मक बदलाव की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। सूत्रों के अनुसार, राठौड़ अपनी टीम में कुछ बदलाव करना चाह रहे हैं और इस सिलसिले में उन्होंने एक सूची भी तैयार की है, जिसे वे केंद्रीय नेतृत्व से अनुमोदन के लिए पेश करेंगे। विशेष रूप से युवा मोर्चा की टीम और कुछ मोर्चा और जिला अध्यक्षों के कामकाज को लेकर भी चर्चाएं हो सकती हैं, जिनमें बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। राठौड़ की प्राथमिकता होगी कि उपचुनाव से पहले संगठन में जातीय और क्षेत्रीय समीकरण को संतुलित किया जाए, ताकि पार्टी को अधिकतम चुनावी लाभ मिल सके।

पढ़ें ये खबरें भी