Rajasthan News: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने मणिपुर के दौरे को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है, जबकि उन्हें तुरंत मणिपुर का दौरा करना चाहिए।

अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक बयान जारी कर कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मणिपुर में हो रही हिंसा के बावजूद प्रधानमंत्री ने वहां का दौरा नहीं करने को अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा बना लिया है। गहलोत ने कहा कि राज्यपाल आवास और मुख्यमंत्री के घर जैसे सुरक्षित स्थानों पर भी लगातार हमले हो रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस ओर विशेष ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मणिपुर में अत्याधुनिक हथियारों और ड्रोन का इस्तेमाल कर आम लोगों पर हमले किए जा रहे हैं।

राजीव गांधी की कुर्बानी का जिक्र

अशोक गहलोत ने अपने बयान में यह भी याद दिलाया कि कैसे तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने असम में शांति स्थापित करने के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकार की कुर्बानी देने में कोई संकोच नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इसी के कारण आज तक असम में शांति का दौर कायम है। गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की कि विपक्षी दलों, विशेष रूप से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की मांग पर मणिपुर का दौरा करें और वहां शांति स्थापित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने में देरी न करें।

पढ़ें ये खबरें भी