सिद्धार्थनगर। भाजपा गठबंधन अपना दल (एस) के विधायक विनय वर्मा ने मंगलवार शाम 4 बजे पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह के खिलाफ धरने पर बैठ गए। शोहरतगढ़ विधायक सिद्धार्थ तिराहा स्थित नगर पालिका परिषद कार्यालय के सामने महात्मा गांधी प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर धरना दिया। उन्होंने एसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की है। 

पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ विधायक ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठने का किया ऐलान, SP पर लगाए गंभीर आरोप 

विधायक विनय वर्मा ने कहा कि पुलिस अधीक्षक और उनके मातहतों की जन विरोधी कार्यप्रणाली के विरोध में उन्हें धरना देने के लिए विवश होना पड़ा। वह जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं, क्योंकि थानों में पीडि़तों के खिलाफ ही केस दर्ज करके प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधायक की बात भी नहीं सुनी जा रही है।

विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र 

विधायक ने आरोप लगाया कि एसपी प्राची सिंह दलित उत्पीड़न करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार नही करती। एसपी के खिलाफ उनके धरने को हालांकि उनकी अपनी पार्टी ने सपोर्ट नहीं दिया है। विधानसभा अध्यक्ष को विधायक ने पत्र लिखकर मान सम्मान बचाने की गुहार लगाई है। लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने वर्मा के धरने से पार्टी को अलग कर लिया है। 

पुलिस जनता का उत्पीड़न कर रही- विनय वर्मा 

विधायक का आरोप है कि उनके विधान सभा क्षेत्र की पुलिस जनता का उत्पीड़न कर रही है और भ्रष्टाचार में लिप्त है। उनके विधान सभा क्षेत्र के थानों में अवैध खनन, ड्रग्स एवं अन्य सामानों की तस्करी हो रही है, लेकिन पुलिस अधीक्षक इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही हैं।