विक्रम मिश्र, लखनऊ. औरैया जिले से एक शानदार तस्वीर सामने आई है. जहां एक गरीब युवक डीएम डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी के पास फरियाद लेकर पहुंचा था. इस दौरान पहले डीएम ने पूछा कहां से आए हो, जब फरियादी ने डीएम को बताया कि वह 40 किलोमीटर दूर से आया तो डीएम साहब ने तुंरत बैठने को कहा. इस दौरान डीएम ने उसके द्वारा ला गए पराठा भी खाया.

इसे भी पढ़ें- ‘योगी के क्षेत्र में माफिया राज’! अवैध खनन रोकने खनन अधिकारी ने दी दबिश, फिर दबंगों ने टीम से की मारपीट, खोखले हैं ‘बाबा’ के कानून व्यवस्था के दावे

बता दें कि एक गरीब युवक अपनी समस्या लेकर कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचा था. जब वह शख्स डीएम के सामने पहुंचा तो उन्होंने उससे पूछा कहां से आए हो. जिसके जवाब में युवक ने कहा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूरी पर उसका गांव है. इसके बाद डीएम ने पूछा किराया कितना लगा. फिर युवक ने कहा, बहुत लगा.

इसे भी पढ़ें-  ‘SC-ST, OBC वर्गों के वोट के स्वार्थ की खातिर’… आरक्षण पर राहुल गांधी और कांग्रेस को लेकर मायावती का बड़ा हमला

इतना ही फिर डीएम ने पूछ लिया भूखे होगे. जिसक जवाब में युवक ने कहा, साहब पराठा लाया हूं. ये सुनते ही डीएम ने बड़ी सालीनता से कहा, हमें भी खिलाओ. उसके बाद शख्स ने डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी को पराठा और आलू की सब्जी दी, जिसे उन्होंने खाया. जिसके बाद ज़िलाधिकारी ने उसकी समस्या सुनी और सम्बंधित अधिकारी को उसका निस्तारण करने के आदेश दिए. अब औरैया जिलाधिकारी की इस कार्यशैली की सराहना पूरे जिले में हो रही है.