संदीप शर्मा, विदिशा। देशभर में आज राधा अष्टमी मनाई जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के नंदवाना में स्थित प्राचीन राधा रानी मंदिर में आज सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी है। साल में सिर्फ एक बार यानी राधा अष्टमी के दिन आम जनता के लिए मंदिर के पट खोले जाते हैं। इस अवसर पर प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल लगातार चौथे वर्ष इस परंपरा के साक्षी बने और राधा रानी के दर्शन के लिए पहुंचे।

तीसरी मंजिल से कूदने पर कितनी चोट लगती है…? बेटे की बात सुन हैरान हुई मां, सुबह खून से लथपथ मिला शव

विदिशा के वृंदावन गली नंदवाना में प्राचीन राधा रानी का मंदिर स्थापित है। यहां विराजी राधा रानी वृंदावन के स्वरूप की है। यहां की परंपरा है कि साल में सिर्फ राधा अष्टमी के दिन यहां आम श्रद्धालुओं के लिए पट खोले जाते हैं। आम आदमी उसी दिन राधा रानी के दर्शन करते हैं। आज राधा अष्टमी के मौके पर मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल लगातार चौथे वर्ष इस परंपरा के साक्षी बने और राधा रानी के दर्शन के लिए पहुंचे।

बीच सड़क कीचड़ पर बैठे विधायक: दे डाली ये चेतावनी, जानें क्या है पूरा मामला

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 336 साल की इस परंपरा के वह भी साक्षी बने हैं। हालांकि मंदिर के जीर्णोद्धार के मामले में किए गए सवाल पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। बता दें कि राधा रानी के मंदिर में आज सुबह से ही विशेष पूजा अर्चना की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m