दिल्ली. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है जहां इजिप्ट यानी मिस्र की एक महिला को एक बंदर का यौन उत्पीड़न करने के लिए तीन साल की सजा सुनाई गई है। बासमा अहमद पर मनसौर शहर में अदालत की ओर से उकसाने और सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत करने के मामले में महिला को दोषी ठहराया।

90 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें महिला एक पालतू जानवरों की दुकान पर बंदर के जननांग छू रही है और आस-पास मौजूद लोग हंसते हुए नजर आ रहे हैं। इस हंसी-मजाक की आवाज भी वीडियो में सुनाई दे रही है। महिला को अक्टूबर महीने में चार दिन के लिए हिरासत में लिया गया था लेकिन बाद में सरकारी वकीलों की ओर से इस अवधि को बढ़ाकर 15 दिन कर दिया गया।

महिला ने अपने बयान में कहा था कि उसका इरादा जानवर के साथ दुर्व्यवहार करने का नहीं था और इस मामले में मिल रही प्रतिक्रिया से वह हैरान है। उसने यह भी दावा किया कि बिना उसे पता चले वीडियो बनाया गया और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया।

इस बीच पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह अहमद का कोई पहला आपराधिक मामला नहीं है। इससे पहले भी सार्वजनिक तौर पर किए दो मामलों में उस पर आरोप लगाए जा चुके हैं। मुस्लिम देश इजिप्ट में इस वीडियो को तेजी से प्रतिक्रिया मिल रही है।