मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. यूपी में दो दिनों से लगातार हो रही बरसात की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. शहर में तमाम इलाके तो ऐसे है जो निचले है जहां घरों में तक पानी भर गया है और लोग या तो सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट हो गए है या फिर रिश्तेदारों के घर चले गए है. सबसे ज्यादा बुरी हालत शहर की नई अवादी की है.

कहने को तो यह इलाका नगर निगम में आता है, लेकिन इस इलाके से जल निकासी के कोई इंतजाम नहीं है. दो दिन से लगातार बरसात हो रही है. मंगलवार-बुधवार रात से शुरू हुई बरसात गुरुवार को भी जारी रही. नॉन स्टॉप हो रही बरसात की बजह से शहर की सड़कें तो तालाब बन गई है. साथ ही फसलों में व्यापक नुकसान हुआ है. बरसात के मद्देनजर गुरुवार को स्कूल कॉलेजों की भी छुट्टी रही. सबसे ज्यादा बुरी हालत शहर की उन अवादी है जो मुस्लिम बाहुल्य है. शहर के रामगढ इलाके कश्मीरी गेट, उर्दू नगर, हस्मत नगर, मोमिन नगर, नई अवादी रामगढ, दीदामई,अब्बास नगर, बारह बीघा ऐसे इलाके है जो निचली अवादी है और यहां लोगों के घर मे भी पानी भर गया है.

इसे भी पढ़ें – देख लीजिए UP का ‘विकास’: सड़क के बीचो-बीच हुआ 10 फिट का गड्ढा, ‘खोखले सिस्टम’ की खुली पोल, कौन है इसका जिम्मेदार?

लोगों के सामने खाने और सोने की भी समस्या पैदा हो गई. लोग रात भर जागकर घर से पानी निकालने को मजबूर है. कर्बला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान ने कहा है कि नगर निगम को चाहिए कि इन इलाकों से जल निकासी का इंतज़ाम कराया जाए. उन्होंने बताया कि घरों में जलभराव होने के कारण कई परिवार या तो रिश्तेदारी में चले गए है या फिर सुरक्षित स्थानों पर चले गए है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक