लखनऊ। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को आखिरकार सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत मिल गई है। SC के जस्टिस सूर्य कांत और उज्जल भुइयां की पीठ ने केजरीवाल को दिल्ली आबकारी घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी है। इस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की प्रतिक्रिया सामने आई हैं। उन्होंने इसे संविधान की जीत बताया हैं।

अखिलेश ने X पर पोस्ट कर कही ये बात

सपा अध्यक्ष व लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि न्याय की दहलीज पर दी गई दस्तक को हमेशा सुना जाता है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा- दिल्ली के लोकप्रिय व जन कल्याणकारी मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी की जमानत ‘संविधान की जीत’ है। संविधान विरोधी ही संविधान का दुरुपयोग करते हैं। न्याय के दरवाज़े पर दी गयी दस्तक हमेशा सुनी जाती है। दुनिया अब तक इसी परंपरा पर आगे बढ़ी है और आगे भी बढ़ती रहेगी।

ये भी पढ़ें: BIG BREAKING NEWS: अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 156 दिन बाद जेल से होंगे रिहा- Arvind Kejriwal

ईडी ने किया था गिरफ्तार, एक अप्रैल को हुई थी जेल

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। 10 दिन की पूछताछ के बाद 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा गया। 10 मई को 21 दिन के लिए आम चुनाव में प्रचार के लिए रिहा किया गया। ये रिहाई 51 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की एक जून तक की रिहाई मंजूर की थी। 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। आज यानी 13 सितंबर को केजरीवाल को जमानत मिल गई है।

ये भी पढ़ें: देख लीजिए ब्रजेश पाठक जी! एक के बाद एक बच्चों को निगल रही गलाघोंटू बीमारी, जानकर भी अनजान जिम्मेदार, ‘बीमार सिस्टम’ का कब होगा इलाज?